Hardik Pandya issues clarification in the matter of seizure of 5 crore vehicles, said - I myself went to the customs counter of the airport
File Photo

    Loading

    मुंबई: टीम इंडिया (Team India) के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर करोड़ों रुपये की घड़ियों (Watches) के ज़ब्त किए जाने की ख़बरों पर सफाई दी है। हार्दिक पंड्या ने कहा है कि, उनके बारे में गलत खबर फैलाई गई है। इस पूरे मामले को लेकर पंड्या ने एक बयान भी जारी किया है। उन्होंने इस बयान में पूरे मामले की हकीकत बताई है और दावा किया है कि दरअसल वे दुबई से लौटने पर वे खुद कस्टम विभाग में अपने सामान का डेक्लरेशन देने गए थे। 

    बयान में कहा गया है कि, 15 नवंबर की सुबह दुबई से मुंबई पहुंचने पर ‘मैं खुद कस्टम ड्यूटी चुकाने एयरपोर्ट के कस्टम काउंटर पर गया था।’ उन्होंने कहा, मेरे बारे में सोशल मीडिया पर गलत जानकारी दी जा रही है। मैंने खुद सारे सामान की जानकारी एयरपोर्ट पर मौजूद कस्टम अधिकारियों को दी थी। कस्टम डिपार्टमेंट ने मुझसे सामान से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं। वे फिलहाल सही ड्यूटी का मूल्यांकन कर रहे हैं। मैं लाए गए सामान की सभी ड्यूटी चुकाने को भी तैयार हूं।  साथ ही सोशल मीडिया पर घड़ी की कीमत 5 करोड़ बताई गई है जो गलत है, घड़ी की कीमत 1.5 करोड़ रुपये है। मैं भारत की सभी एजेंसियों और कानून का सम्मान करता हूँ। कस्टम विभाग ने मुझे सहयोग किया है और मैं पूरा भी इस मामले में पूरा सहयोग करूँगा। 

    इससे पहले खबर सामने आई थी कि, मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर दुबई से लौटे हार्दिक पंड्या के पास से 5 करोड़ की कीमत की दो घड़ियां मिली हैं। एएनआई ने बताया था कि, एयरपोर्ट कस्टम विभाग ने क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की 5 करोड़ रुपये की दो घड़ियां रविवार रात को जब्त की। वह दुबई से लौट रहे थे। क्रिकेटर के पास कथित तौर पर घड़ियों की बिल रसीद नहीं थी।

    बता दें कि, यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। कुछ मैचों में हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। खराब प्रदर्शन के बाद हार्दिक पांड्या ने एक ट्वीट भी किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि, वर्ल्ड कप में हम ऐसा अभियान नहीं चाहते थे। हम पीछे रहे गए।