‘माही भाई के एक मैसेज ने बदला मेरा खेल…’, हार्दिक पांड्या ने बताया शानदार कमबैक का राज

    Loading

    नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने इस साल आईपीएल (IPL 2022) में कमाल कर दिखाया है। हार्दिक की अब भारतीय टीम में वापसी भी हो गई है, जहां उनका प्रदर्शन काफी काफी शानदार है। आईपीएल में उन्होंने अपनी कप्तानी से जलवा बिखेरा, अब भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका में नज़र आ रहे हैं। जिसके बाद अब वह आयरलैंड (Ireland) दौरे के लिए टीम इंडिया के कप्तानी भी करने वाले हैं। हार्दिक पंड्या ने इस शानदार सफर को लेकर बात की, जिसमें उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का ज़िक्र किया है। 

    टीम इंडिया ने चौथे टी-20 में साउथ अफ्रीका को मात देकर सीरीज़ को 2-2 से बराबर कर लिया है। इस मैच में दिनेश कार्तिक और हार्दिक पंड्या ने शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को बड़े स्कोर पर ला खड़ा किया था। दोनों ने मैच के बाद एक-दूसरे का इंटरव्यू किया। इसी दौरान दिनेश कार्तिक ने हार्दिक पंड्या से पूछा कि गुजरात टाइटन्स और टीम इंडिया में खेलने में कैसे अप्रोच चेंज होती है। 

    हार्दिक पंड्या ने जवाब दिया कि उनका अप्रोच सेम रहता है, क्योंकि वह अपनी टीम के लिए खेलते हैं। ‘मैं हालात के हिसाब से चीज़ों को सुधारता हूं और खुद में बदलाव करता हूं। जब मैं नया-नया था, तब माही भाई ने सिखाया था कि आपका स्कोर क्या है ये भूल जाओ, टीम को कितने रनों की ज़रूरत है सिर्फ इतना ही याद रखो। हार्दिक पंड्या बोले कि आज मैं जो हूं या जिस तरह खेल रहा हूं ये माहि भाई के उस मैसेज की वजह से ही है।’

    बता दें कि टी-20 वर्ल्डकप 2021 के बाद से ही हार्दिक पांड्या भारतीय टीम से काफी दूर थे। वह लंबे समय तक खुद को बेहतरीन क्रिकेट खेलने के लिए तैयार कर रहे थे। जिसके बाद उन्होंने आईपीएल 2022 में शानदार वापसी की और अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटन्स को डेब्यू साल में ही आईपीएल का विजेता बनाया। अब उनकी साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भी वापसी हुई है, जहां वह शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं। खास बात ये है कि आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या ही टीम इंडिया के कप्तान होंगे।