Harshal-Patel

    दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिये भारतीय टीम (Indian Team) में जगह नहीं मिलने से भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) विचलित नहीं है और उनका कहना है कि चयन उनके हाथ में नहीं हैं। उन्होंने कहा,‘‘मुझे कभी पछतावा नहीं रहा। मैने अपने जीवन में समय के अनुसार अपनी ओर से सबसे सही फैसले लेने की कोशिश की हैं। जहां तक चयन की बात है तो वह मेरे हाथ में नहीं है।”  

    उन्होंने कहा,‘‘मैं क्लब टीम के लिये खेलूं या आईपीएल टीम के लिये या देश के लिये या फिर हरियाणा के लिये , मैं बल्ले और गेंद से सकारात्मक योगदान देना चाहता हूं।” उन्होंने कहा,‘‘यह मेरा लक्ष्य है और जब तक क्रिकेट खेल रहा हूं, तब तक रहेगा।” मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक लगाने वाले हर्षल ने कहा,‘‘मैने अपने जीवन में पहली हैट्रिक ली है। अभी स्कूल के मैच में भी नहीं ली। आईपीएल में छठी बार हैट्रिक के पास पहुंचा और पहली बार कामयाब रहा।”  

    उन्होंने कहा,‘‘मुझे विश्वास करने में समय लगेगा। मैं बयां नहीं कर सकता कि कैसा महसूस कर रहा हूं।” उन्होंने कहा,‘‘मैं अपनी बात कहूं तो क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन करके खुशी हो रही है। टीम की बात करूं तो हम अंकतालिका पर नहीं देख रहे हैं क्योंकि ऐसा करने पर प्रक्रिया पर से ध्यान हट जाता है। हमारे लिये दो हार के बाद इस तरह की वापसी करना जरूरी था। हम लगातार इसी तरह का खेल दिखाना चाहते हैं।”

    हर्षल ने मुंबई के आक्रामक हरफनमौला खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड के विकेट को बेहद संतोषजनक बताया। उन्होंने कहा,‘‘हमने टीम बैठक में भी बात की थी कि पोलार्ड जैसा बल्लेबाज बाहर की तरह जाने वाली गेंद को छोड़ेगा नहीं लेकिन यॉर्कर डालने पर वह चूक सकता है। मैने उसे चकमा देने की कोशिश की और कामयाब रहा।” (एजेंसी)