क्या PAK के हसन अली ने 219 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेक तोड़ दिया शोएब अख्तर का रिकॉर्ड, जानें सच्चाई

    Loading

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup) के सेमीफाइनल के बाद से ही पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali) काफी सुर्ख़ियों में बने हुए हैं। मैथ्यू वेड का कैच छोड़ने के बाद से ही वह पाकिस्तानियों (Pakistan) के लिए किसी विलेन से कम नहीं है। ऐसे में हसन अली एक और बार चर्चा का विषय बन गए हैं। पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश दौरे पर है। जहां उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार जीत (PAK vs BAN) दर्ज की, जिसका श्रेय हसन अली को दिया जा रहा है। 

    हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में 3 विकेट चटकाए और पाकिस्तान ने 4 विकेट से मैच जीता। उन्होंने इस दौरान शानदार गेंदबाजी की, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। अपने शानदार प्रदर्शन के दौरान हसन अली ने एक ऐसी गेंद फेंकी जिसे देख हर कोई दंग है। वहीं यह भी वायरल हो रहा है कि इस गेंद को फेंकते ही हसन अली ने पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

    क्या टूट गया शोएब अख्तर का रिकॉर्ड? 

    दरअसल, हुआ कुछ यूं कि हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक गेंद 219 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। हसन अली का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो गया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान है। आपको बता दें दुनिया में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के शोएब अख्तर के नाम है। जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी। प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। ऐसे में लोगों का मानना है कि हसन अली ने ये गेंद फेंकते ही शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। 

    क्या है रफ़्तार सच्चाई? 

    अब इस गेंद की सच्चाई आपको बता दें है। हसन अली की इस गेंद की रफ्तार स्पीड मीटर ने 219 किमी. प्रति घंटा दिखाई, लेकिन ऐसा है नहीं। स्पीड मीटर खराब होने की वजह से इस गेंद की रफ़्तार इतनी दिखाई गई है। ऐसे में शोएब अख्तर का रिकॉर्ड आज भी कायम है। हालांकि, इस मैच में हसन अली ने कमाल कर दिखाया है। उन्होंने 4 ओवर में महज 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए हैं।