Hotstar to stream T20 World Cup 2024 for free on mobile
PIC Credit: Social Media

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आगाज 2 जून से होने वाला है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया (Team India) का अभियान 5 जून से शुरू होने वाला है। ऐसे में अब भारतीयों के लिए खुशखबरी सामने आ आई है। क्रिकेट प्रेमी अब आईसीसी के इस टूर्नामेंट (ICC Tournament) को फ्री में देख पाएंगे। हॉटस्टार (Hotstar) पर वर्ल्ड कप के सभी मैच का फ्री में देख सकेंगे।

दरअसल, हॉटस्टार ने ये ऐलान कर दिया है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप के सभी मैच दर्शक फ्री में देख पाएंगे। हॉटस्टार ने अपने आधिकारिक साइट एक्स अकाउंट पर एक वीडियो साझा कर यह जानकारी फैंस के साथ शेयर की है। जिसे जानकर हर कोई अब बेहद खुश है। वर्ल्ड कप के सभी मुकाबले अब दर्शकों को फ्री में देखने मिलेंगे। हालांकि ये ऑफर केवल मोबाइल यूज़र्स के लिए ही है।  

जिसका मतलब है कि अगर दर्शकों को टी20 वर्ल्ड कप देखना है तो उन्हें अपने मोबाइल में हॉटस्टार ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। लेकिन, अगर फैंस को ये मुकाबले बिग स्क्रीन जैसे टीवी या लेपटॉप पर देखने हैं तो उन्हें हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा।

वहीं अब बात करें अगर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की तैयारियों की तो फिलहाल भारतीय टीम फ़िलहाल इंग्लैंड के साथ टेस्ट क्रिकेट खेल रही है। जिसके बाद आईपीएल का आगाज होगा। उसके बाद जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जाएगा। इससे ये साफ है कि आने वाले कुछ महीनों में इंडियन प्लेयर्स काफी सारे टी20 मैच खेलने वाले हैं। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का शेड्यूल

  • भारत बनाम आयरलैंड – 5 जून, न्यूयॉर्क
  • भारत बनाम पाकिस्तान – 9 जून, न्यूयॉर्क
  • भारत बनाम यूएसए – 12 जून, न्यूयॉर्क
  • भारत बनाम कनाडा – 15 जून, फ्लोरिडा