I am not concerned about Ravindra Jadeja’s form CSK head coach Stephen Fleming

हमारे कुछ गेंदबाज भी नहीं थे, आपको पता ही है लेकिन हम कमतर रहे।

    Loading

    पुणे: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग (CSK head coach Stephen Fleming) रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की फॉर्म के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हैं लेकिन कहा कि आगे टीम देखेगी कि इस स्टार आल रांउडर के लिये बल्लेबाजी क्रम में कौन सा स्थान उपयुक्त रहेगा।

    इस सत्र के 10 मैचों में जडेजा ने अभी तक 19.33 के औसत से महज 116 रन बनाये हैं जबकि 7.52 के इकोनोमी रेट से पांच विकेट झटके हैं। बुधवार को जडेजा तीन रन पर आउट हो गये जिसमें सीएसके को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से 13 रन से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी सातवीं पराजय थी।

    फ्लेमिंग (Coach Stephen Fleming) ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘नहीं, मैं चिंतित नहीं हूं। टी20 मैच मुश्किल हो सकते हैं और जब आप पांचवें या छठे स्थान पर बल्लेबाजी कर रहे तो आपको लय हासिल करने के लिये ज्यादा समय नहीं मिलता। ” उन्होंने कहा, ‘‘हम देखेंगे कि आगे कौन सा बल्लेबाजी क्रम उसके लिये कारगर होगा। लेकिन मैं उसकी फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं हूं। ”

    खराब फॉर्म में चल रहे जडेजा ने अपने खेल पर ध्यान लगाने के लिये पिछले हफ्ते कप्तानी फिर महेंद्र सिंह धोनी को सौंप दी थी। सीएसके के 10 मैचों में महज छह अंक हैं और टीम लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो गयी है और फ्लेमिंग ने स्वीकार किया कि वे सभी विभाग में कमजोर रहे।

    उन्होंने कहा, ‘‘कभी कभार हमारा क्षेत्ररक्षण और कैच छोड़ना चिंता का विषय है। हमारे ज्यादातर मैच करीबी रहे, हम उनमें जीतने के सचमुच करीब थे। ” फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘हमसे मैच छीन गये या फिर हम लक्ष्य तक नहीं पहुंच सके। लेकिन टूर्नामेंट में आम तौर पर यही हाल रहा। सभी तीनों विभाग में हम कमतर रहे। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘हमारे कुछ गेंदबाज भी नहीं थे, आपको पता ही है लेकिन हम कमतर रहे। ” मुख्य खिलाड़ियों की चोटों का सीएसके पर काफी असर पड़ा है जिसमें दीपक चाहर सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं जो पीठ की चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर हो गये। मोईन अली भी ट्रेनिंग में लगी चोट के कारण कुछ मैच नहीं खेल पाये। (एजेंसी)