आईसीसी ने किया खुलासा, टी20 विश्व कप के लिए तैयारी कर रहा अफगानिस्तान

    Loading

    दुबई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के कार्यवाहक सीईओ ज्योफ अलारडाइस (ICC CEO Geoff Allardice) ने रविवार को स्पष्ट किया कि अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) की टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भागीदारी को कोई खतरा नहीं है लेकिन उन्होंने कहा कि इस समस्याग्रस्त देश में शासन में बदलाव के बाद चीजें कैसे सामने आती हैं इस पर करीबी नजर रखी जाएगी।

    ऐसी रिपोर्ट आयी थी कि अगर अफगानिस्तान की टीम देश में चल रहे उथल पुथल के बीच तालिबान (Taliban) के ध्वज तले खेलने का फैसला करती है तो आईसीसी उसे भाग लेने से रोक सकती है। अलारडाइस ने वर्चुअल बातचीत में कहा, ‘‘वे आईसीसी के पूर्णकालिक सदस्य हैं और टीम अभी प्रतियोगिता (विश्व कप) की तैयारी कर रही है और ग्रुप चरण में खेलेगी। उनकी भागीदारी की प्रक्रिया सामान्य रूप से आगे बढ़ रही है।” 

    देश में तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट में बदलाव भी किये गये। पिछले महीने हामिद शिनवारी की जगह नसीब जादरान खान को क्रिकेट बोर्ड का मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया गया। अलारडाइस ने कहा, ‘‘जब अगस्त में अफगानिस्तान में सत्ता परिवर्तन हुआ हम तभी से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लगातार संपर्क में हैं। हमारी प्राथमिकता उस देश में सदस्य बोर्ड के जरिये क्रिकेट को बढ़ावा देना है। हम देख रहे हैं कि वहां चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं।” अफगानिस्तान आईसीसी का पूर्णकालिक सदस्य है। टी20 विश्व कप में उसे ग्रुप दो में रखा गया है जिसमें भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी टीमें भी हैं। (एजेंसी)