टी20 रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का बोलबाला, रवि बिश्नोई बने नंबर वन गेंदबाज, सूर्यकुमार पहले पर कायम

Loading

दुबई: भारत के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांच पायदान की छलांग लगाकर बुधवार को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजी रैंकिंग (ICC T20 bowler Ranking ) में शीर्ष स्थान पर काबिज हो गये। बिश्नोई ने हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई श्रृंखला में पांच मैच में नौ विकेट झटके थे। 

 रवि बिश्नोई गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर  

तेईस वर्षीय बिश्नोई के 699 रेटिंग अंक हैं, उन्होंने इस तरह पांच पायदान के फायदे से अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (692 अंक) को शीर्ष से हटा दिया। श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसारंगा और इंग्लैंड के आदिल राशिद संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं और दोनों के 679 अंक हैं।  श्रीलंका के महीश तीक्षणा (677 अंक) शीर्ष पांच गेंदबाजों में शामिल हैं। बिश्नोई खेल के इस छोटे प्रारूप में शीर्ष 10 में काबिज एकमात्र गेंदबाज हैं जबकि अक्षर पटेल नौ पायदान की छलांग से 18वें स्थान पर पहुंच गये। 

बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव टॉप पर 

वहीं, टी20 में बल्लेबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) 855 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर कायम हैं। जबकि दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं, जिनके पास 787 रेटिंग है।  बल्लेबाजों की रैंकिंग में डेविड मलान छठे नंबर पर पहुंचे, जबकि भारतीय बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ एक स्थान खिसककर सातवें स्थान पर खिसक गए। हार्दिक पंड्या ने आल राउंडर खिलाड़ियों की सूची में तीसरा स्थान बरकरार रखा है जबकि वह चोट के कारण आस्ट्रेलिय के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेल पाये थे।