ICC U19 World Cup Afghanistan Beat Sri Lanka To Reach Super League Semi-Final

श्रीलंका के कप्तान दुनिथ वेल्लालागे ने 61 गेंद में 34 रन बनाये और लग रहा था कि वे टीम को जीत तक ले जायेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

    Loading

    कूलिज (एंटीगा), अफगानिस्तान (Afghanistan Beat Sri Lanka) ने श्रीलंका को चार रन से हराकर अंडर 19 विश्व कप के सेमीफाइनल (ICC U19 World Cup Semi-Final) में जगह बना ली जहां उसका सामना इंग्लैंड (England) से होगा। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई अफगानिस्तान टीम 134 रन पर आउट हो गई। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने हालांकि शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत की इबारत लिखी और श्रीलंका को 46 ओवर में 130 रन पर आउट कर दिया।

    श्रीलंका (Sri Lanka) के कप्तान दुनिथ वेल्लालागे ने 61 गेंद में 34 रन बनाये और लग रहा था कि वे टीम को जीत तक ले जायेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब सेमीफाइनल में एक फरवरी को अफगानिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों नांगेयालिया खरोटे और बिलाल सैयदी ने अच्छी शुरूआत की लेकिन ट्राविन मैथ्यू ने सैयदी को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा।

    अगले ओवर में खरोटे भी अपना विकेट गंवा बैठे। अब्दुल हादी ने 37 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की कोशिश की। श्रीलंका के विंजुआ रंपुल ने सिर्फ दस रन देकर पांच विकेट लिये। श्रीलंका की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज सादिशा राजपक्षे आउट हो गए। उसके बाद शेवोन डेनियल को भी दो के स्कोर पर बिलाल सामी ने बोल्ड कर दिया।

    शीर्ष और मध्यक्रम की नाकामी के बाद कप्तान वेल्लालागे और राविन डिसिल्वा ने आठवें विकेट के लिये अच्छी साझेदारी की और स्कोर 43 रन से 112 रन तक ले गए। ऐसे में खरोटे ने वेल्लालागे का अहम विकेट लिया जबकि नावेद ने डिसिल्वा को आउट किया। श्रीलंका के चार बल्लेबाज रन आउट हुए जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा।  (एजेंसी)