jhulan goswami
File photo

आज के मैच में भी झूलन ने कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखाया है।

    Loading

    नई दिल्ली, आईसीसी महिला वनडे विश्व कप (ICC Women’s World Cup 2022) न्यूजीलैंड में शुरू है। आज भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच मैच खेला जा रहा है। आज के मैच में भारतीय गेंदबाज झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया है। वह जब भी मैदान पर उतरती हैं, तब वह कोई न कोई रिकॉर्ड अपने नाम करती है। आज के मैच में भी झूलन ने कुछ ऐसा ही कमाल कर दिखाया है। 

    इंग्लैंड (England) के खिलाफ खेले जा रहे मैच में झूलन (Jhulan Goswami) ने टैमी ब्यूमॉन्ट को आउट किया। इसके साथ ही उन्होंने वनडे क्रिकेट में अपने 250 विकेट पूरे कर लिए। महिला क्रिकेट में झूलन गोस्वामी के अलावा कोई गेंदबाज वनडे में 250 विकेट नहीं ले पाई है। झूलन के बाद ऑस्ट्रेलिया की कैथरीन फिज्पाट्रिक का नंबर आता है, जिन्होंने 180 विकेट लिए हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज की अनीसा मोहम्मद ने भी 180 विकेट लिए हैं।

    वहीं, झूलन गोस्वामी (Jhulan Goswami) के नाम पर महिला वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। गोस्वामी 41 विकेट हासिल कर चुकी हैं और उन्होंने पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया की लिन फुलस्टोन का रिकॉर्ड तोड़ा था।

    मैच की बात करें, आज इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। वहीं, भारत की टीम 36।2 ओवर खेलकर 134 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज स्मृति मांधना ने 35 और ऋचा घोष ने 33 रनों की पारी खेली।