PIC:Twitter/ Saj Sadiq
PIC:Twitter/ Saj Sadiq

    Loading

    BPL 2022: कभी सोचा है, क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे हैं और तभी अचानक एक हेलीकॉप्टर (Helicopter In Stadium) मैदान पर उतर जाए, तो फिर क्या होगा? जी हाँ, कुछ ऐसा ही देखने मिला है बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) में, जहां टीम की प्रैक्टिस सेशन के दौरान हेलीकॉप्टर मैदान पर आकर उतर गया। जिसकी वजह से अफरा तफरी मच गई। 

    खिलाड़ी धुल से बचने के लिए इधर-उधर भागते हुए नज़र आए। यह घटना BPL 2022 में हिस्सा ले रही मिनिस्टर ग्रुप ढाका (Minister Group Dhaka) के खिलाड़ियों के साथ हुई। यह हेलीकॉप्टर चट्टग्राम का एमए अजीज स्टेडियम पर उतर आया था। 

    जानकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर रविवार की दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर स्टेडियम में लैंडिंग की। उस समय मिनिस्टर ग्रुप ढाका की टीम के सारे प्लेयर्स मैदान पर प्रैक्टिस कर रहे थे। जिसमें आंद्रे रसेल, तमिम इकबाल, मशर्फे बिन मोर्तजा, मोहम्मद शहजाद जैसे बड़े खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी अचानक हेलीकॉप्टर को देखकर हैरान रह गए। वहीं धूल से बचने के लिए इधर-उधर भागने लगे। 

    ऐसी जानकारी सामने आई है कि हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल एयर एंबुलेंस के तौर पर किया जा रहा था। इस बात की जानकारी पहले से ही डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर और जिले के स्पोर्ट्स एसोसिएशन को थी। लेकिन फिर भी बांग्लादेश प्रीमियर लीग (Bangladesh Premier League) के आयोजकों और मिनिस्टर ग्रुप ढाका टीम को इसकी खबर नहीं थी। वहीं, पहले हेलिकॉप्टर को स्टेडियम के पूर्वी हिस्से की खाली जगह पर उतरना था, लेकिन हेलीकॉप्टर अचानक पश्चिमी छोर पर उतरा, जहां खिलाड़ी पहले पहले से ही अभ्यास कर रहे थे। 

    अचानक हुई इस घटना ने खिलाड़ियों के बीच डर का माहौल पैदा हो गया। इस मामले पर चट्टग्राम के DSA जनरल सेक्रेटरी शहाबुद्दीन शमीम ने बताया कि, ” हेलीकॉप्टर को स्टेडियम में उतरने की मंजूरी पहले से ही थी। जिसकी सूचना हमने क्रिकेट बोर्ड और ढाका टीम को जानकारी दी थी। हेलीकॉप्टर की लैंडिंग स्टेडियम के पूर्वी कॉर्नर के खाली जगह पर होनी थी। लेकिन, हेलीकॉप्टर पश्चिमी कॉर्नर पर उतरा। इसी वजह से खिलाड़ियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया।”