In IPL 2023, one of these two will replace Quinton de Kock as opener with KL Rahul, know who will become second opener of LSG in Quinton's absence

Loading

IPL 2023 के ताज़ा सीज़न में LSG की टीम शुरुआती 2 मैचों में क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) की गैरमौजूदगी में खेलेगी। ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul Captain LSG) के साथ सीज़न के पहले 2 मैचों में काइल मेयर्स या दीपक हुड्डा सलामी जोड़ी के तौर पर उतर सकते हैं। 

गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका को 31 मार्च और 2 अप्रैल को नीदरलैंड के खिलाफ ICC ODI World Cup Qualifier, 2023   के 2 मैच खेलने हैं। इस वजह से साऊथ अफ्रीका के धाकड़ खिलाड़ी क्विंटन डि कॉक आईपीएल 2023 के नए सीजन के अपने पहले 2 मैच नहीं खेल पाएंगे। इससे LSG को अपनी टीम के खतरनाक रेगुलर ओपनर डिकॉक की कमी खलेगी। वहीं, पहले मैच में उनकी विरोधी टीम DC भी अपने पहले 2 मैचों में एनरिक नॉर्किया (Anrich Nortje) और लुंगी एंगिडी (Lungi Ngidi) खेलेगी।  

आपको याद दिला दूं कि, LSG का IPL 2023 के ताज़ा सीज़न में पहला मुक़ाबला DC के खिलाफ 1 अप्रैल को होगा। उसके बाद, दूसरा मैच CSK से चेन्नई में होगा। 

सूत्रों के मुताबिक, क्विंटन डि कॉक की गैरमौजूदगी में LSG के लिए बेस्ट ऑप्शन लेफ्ट आर्म बल्लेबाज़ काइल मेयर्स (Kyle Mayers) हो सकते हैं। मेयर्स का इंटरनेशनल T20 क्रिक्रेट में स्ट्राइक रेट 135 के करीब है। 

लेकिन, हुड्डा भी एक बढ़िया विकल्प हो सकते हैं। गौरतलब है कि हुड्डा T20I Cricket में बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए खेलते हुए सेंचुरी भी ठोक चुके हैं।  

DC (Delhi Capitals) की बात की जाए, तो उसे पहले 2 मैचों में अपने सभी विदेशी सीमर्स का साथ नहीं मिल पाएगा। बांग्लादेश के खतरनाक खिलाड़ी  मुस्तिफजुर रहमान (Mustafijur Rehman) आयरलैंड के खिलाफ चल रही BAN vs IRE Series की वजह से नहीं खेल पाएंगे। एनरिक नॉर्किया और लुंगी एंगिडी होंगे।

-विनय कुमार