File Photo
File Photo

    Loading

    -विनय कुमार

    ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के रेगुलर कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch Captain Australia) यदि इंजर्ड हो जाते हैं, या उनका निराशाजनक प्रदर्शन  जारी रहता है, अगले महीने की 16 तारीख़ से आरंभ हो रहे ICC T20 World Cup, 2022 टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Mathew Wade Wicket-keeper) को कप्तान बनाया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया के ‘Sydney Morning Herald’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा हो सकता है।

    गौरतलब है कि, फिलहाल मैथ्यू वेड ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया’ (Cricket Australia) के कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नहीं हैं। आपको याद दिला दें कि करें 2 साल पहले भी उनका चांस लगा था, लेकिन सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में इंडिया के खिलाफ खेले गए T20I Match में उनका व्यवहार अनुशासनात्मक कार्रवाई के घेरे में आ गया था। जिसकी वजह से उनकी दावेदारी खतरे में पड़ गई थी।

    एक तरफ जहां डेविड वॉर्नर (David Warner) को कप्तान बनाए जाने पर माहौल गर्म है, वहीं दूसरी तरफ मैथ्यू वेड का नाम भी उछल रहा है। मानजा रहा है कि, एरॉन फिंच के संन्यास लेने के बाद अब डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम के कप्तान बनेंगे। वहीं, एक तस्वीर ये भी है कि यदि ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया’ अक्टूबर-नवंबर में ICC T20 World Cup, 2022 के बाद फिंच के विकल्प ढूंढते हैं, तो मैथ्यू वेड (Mathew Wade) ही इसके प्रमुख उम्मीदवार रहेंगे।

    IND vs AUS T20I Series, 2022 में भारत से मिली कड़ी टक्कर और बेहद रोमांचक मैचों में मिली 1-2 की हार के बाद मैथ्यू वेड ने कहा कि उनकी टीम ICC T20 World Cup, 2022 के लिए बहुत पॉजीटिव है।