ICC Women’s World Cup 2022 के दिलचस्प मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने न्यूजीलैंड को 3 रन से चटाई धूल, Hayley Matthews ने ठोकी बेहतरीन सेंचुरी

    Loading

    ICC Women’s World Cup, 2022 के पहले मुकाबले में आज को न्यूजीलैंड की भिड़ंत वेस्ट इंडीज (New Zealand W vs West Indies W) से हुई। यह मैच तौरंगा के बे ओवल में खेला गया। न्यूजीलैंड महिला टीम ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बैटिंग करने हुए वेस्ट इंडीज (West Indies) ने 9 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए। हेले मैथ्यूज ने बेहतरीन सेंचुरी ठोकी। जीत के लिए 260 के टारगेट को चेज़ करते हुए न्यूजीलैंड की महिला टीम 256 रन पर ढेर हो गई। ICC Women’s World Cup, 2022 के इस पहले मैच में वेस्ट इंडीज ने 3 रन से जीत हासिल की। हेले मैथ्यूज ‘Player of The Match’ चुना गया।  

    वेस्ट इंडीज की तरफ से पारी का आरंभ डिएंड्रा डॉटिन और हैली मैथ्यूज ने किया। हैली ने बेहतरीन शतकीय पारी दिखाई। उनके बल्ले ने 128 गेंदों में 119 रन जमा किए। टीम की कप्तान स्टेफनी टेलर ने 30 रन और चेदी नेशन ने 36 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से  लिया ताहुहु ने डिएंड्रा डॉटिन (12 रन), स्टेफनी टेलर (30 रन) और चेदी नेशन का शिकार किया।  न्यूज़ीलैंड की गेंदबाज जेस केर ने 2 और हन्ना रो और रमेलिया ने 1-1 विकेट झटके।

    कप्तान सोफी डिवाइन ने ठोकी सेंचुरी, बनाए 108 रन

    जीत के लिए 260 रनों के टारगेट को चेज़ करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत खराब रही। 4थे ओवर में ही सूजी बेट्स 3 रन बनाकर चलती बनी। रन इसके बाद कप्तान सोफी डिवाइन ने 108, अमेलिया केरो ने 13, एमी सैटरथवेट ने 31, ली ताहुहु ने 6, मैडी ग्रीन ने 9, ब्रुक हॉलिडे ने 3, केटी मार्टिन ने 44, जेस केरो ने 25 रनों की पारी खेली। हन्ना रोवे 1 रन बनाकर नॉट आउट रहीं। मैच के अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड (ICC Women’s Cricket World Cup, 2022) को जीत के लिए 6 रन बनाने थे। डिएंड्रा डॉटिन ने इस ओवर में 2 विकेट चटकाए और  न्यूजीलैंड का सपना तोड़ दिया। वेस्ट इंडीज की तरफ से हेले मैथ्यूज, अनीसा मोहम्मद और डिएंड्रा डॉटिन ने 2-2 विकेट उड़ाए। जबकि, चिनले हेनरी और शकीरा सेल्मन ने 1-1 खिलाड़ियों को आउट किया।

    दोनों की टीम

    न्यूजीलैंड टीम

    लॉरेन डाउन, मैडी ग्रीन, फ्रांसेस मैके, सोफी डिवाइन (Sophie Divine Captain)), सूजी बेट्स, एमी सैटरथवेट, ब्रुक हॉलिडे, हेले जेन्सेन, अमेलिया केर, केटी मार्टिन (Wicket-keeper), ली ताहुहू, फ्रैन जोनास, जेस केर , हन्ना रोवे, रोज़मेरी मायर।

    वेस्ट इंडीज टीम

     चेरी एन फ्रेजर, रशदा विलियम्स, स्टैफनी टेलर (Captain), डिएंड्रा डॉटिन, हेले मैथ्यूज, चिनेल हेनरी, अनीसा मोहम्मद, शेरमेन कैंपबेल, किसिया नाइट (Wicket-keeper), चेडियन नेशन, आलिया एलेने, शमिलिया कॉनेल, अफ फ्लेचर, करिश्मा रामहरैक, शकीरा सेल्मन।

    – विनय कुमार