Rohit Sharma, Dinesh Karthik and Ashwin

    Loading

    -विनय कुमार

    ICC T20 World Cup, 2022 में टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया था, लेकिन सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया और T20 World Cup 2022 का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बताई जा रही भारतीय टीम के सपने टूट गए। फाइनल में पाकिस्तान को हराकर इंग्लैंड चैंपियन बना। टीम इंडिया की सेमीफाइनल में हार को लेकर टीम के सीनियर खिलाड़ियों को कठघरे में खड़ा किया जा रहा है। खासकर दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain Team India)। England के पूर्व धुरंधर स्पिन गेंदबाज मोंटी पानेसर ( Monty Panesar) ने कहा है कि ICC T20 World Cup, 2024 के अगले सीजन में रोहित शर्मा तो नहीं, बल्कि विराट कोहली (Virat Kohli) ज़रूर खेल पाएंगे। उन्होंने इसकी वजह भी बताई।

    मोंटी पानेसर ने एक स्पोर्ट्स न्यूज़ एजेंसी से अपने एक स्टेटमेंट में कहा “सच कहूं  तो भारत ने सेमीफाइनल (India vs England T20 World Cup Semifinal, 2022) में फाइट नहीं की। यह पूरी तरह एकतरफा मुकाबला था। भारतीय बोलर्स बटलर (Jos Butler) और हेल्स (Alex Hales) के सामने लाचार नज़र आ रहे थे। आप सेमीफाइनल खेल रहे हैं। आपको कड़ी टक्कर देने का प्रयास करना चाहिए था। 168 रन कोई कम स्कोर नहीं होता है। रोहित शर्मा (Rohit Sharma), दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ऐसे तीन खिलाड़ी हैं, जिन्हें जल्दी ही T20 Cricket से संन्यास ले लेना चाहिए। टीम मैनेजमेंट भी इन प्लेयर्स के साथ ज़रूर बात करेगा और जानना चाहेगा कि आखिर आगे आपका प्लान क्या है ? वक्त आ गया है कि ये प्लेयर्स युवा खिलाड़ियों को आगे आने का अवसर दें।”

    Monty Panesar यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा, “विराट (Virat Kohli) एक महान शख्सियत हैं और  भारतीय खिलाड़ियों में सबसे फिट हैं। विराट के लिए उम्र बस एक नंबर है। आप उन्हें 2024 में होने वाले T20 World Cup में यकीनन देखेंगे। लेकिन, मैं रोहित (Rohit Sharma) को T20 World Cup, 2024 अपेक्षा नहीं कर रहा हूं। उनके साथ, कार्तिक ,(Dinesh Karthik) और अश्विन (Ravichandran Ashwin) भी। यूं तो और भी कई प्लेयर्स हैं, लेकिन मेरा मानना है कि ये 3 खिलाड़ी तो बेशक नहीं होंगे। इन्हें T20 Cricket छोड़कर ODI और Test Cricket पर ध्यान देना चाहिए।”