RAVINDRA JADEJA
File Pic

    Loading

    -विनय कुमार

    भारत के खतरनाक ऑल-राउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की IPL के आगामी सीज़न में डिमांड बढ़ती नजर आ रही है। IPL 2022 से ठीक पहले CSK टीम मैनेजमेंट ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की जगह जडेजा को चेन्नई सुपरकिंग्स का कप्तान बना दिया था। लेकिन, इस सीजन के शुरुआती मैचों में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के मद्देनजर जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी थी और एक बार फिर एमएस धोनी कप्तान बने। उसके बाद मैच के दौरान इंजरी की वजह एस वे IPL 2022 से बाहर हो गए थे। 

    गौरतलब है कि उसकेे बाद ये खबर सुर्खियों में छाई रहीं कि रवींद्र जडेजा और टीम मैनेजमेंट के बीच रिश्तों में खटास आ गई है। फिलहाल, जडेजा पैर की सर्जरी के कारण भारतीय टीम से बाहर हैं और वे ICC T20 World Cup-2022 में भी नहीं खेल पाएंगे। 

    एक न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक, आगामी IPL 2023 सीज़न के लिए रवींद्र जडेजा को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals DC) के साथ कुछ और टीम की तरफ से ऑफर दिया गया है। उन्हें CSK से ट्रेड कर अपनी टीम में शामिल करने को लेकर कुछ टीम बेसब्र हैं। लेकिन, सूत्र बताते हैं कि CSK ने ट्रेड करने से इंकार कर दिया है। टीम का कहना है कि इस समय रवींद्र जडेजा दुनिया के टॉप ऑलराउंडर हैं। इसलिए टीम उन्हें रिलीज नहीं करेगी।

    16 दिसंबर को IPL 2023 के लिए नीलामी संभव 

    BCCI सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस साल के अंत, यानी दिसंबर महीने के मध्य में IPL 2023 को लेकर नीलामी की तैयारियां चल रही हैं। संभावना है कि 16 दिसंबर को नीलामी कराई जा सकती है। हालांकि, फिलहाल बीसीसीआई और आईपीएल की सारी फ्रैंचाइजी से अभी इस मामले पर बात हो रही है। और, अभी नीलामी के वेन्यू को लेकर भी कुछ तय नहीं हुआ है। लेकिन, यह तय माना जा रहा है कि IPL 2023 का सीज़न मार्च के चौथे हफ्ते में शुरू हो जाएगा।