IND-A vs NZ-A, Kuldeep Yadav, Cricket News, Kuldeep Yadav took hat-trick against New Zealand
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: इस समय भारत की प्रमुख टीम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के साथ मैच खेल रही है। जबकि इंडिया ए टीम इस समय न्यूजीलैंड ए (IND-A vs NZ-A) के खिलाफ अनऑफिशियल वनडे मैच खेल रही है। इस सीरीज के दूसरे वनडे मैच में भारत के चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने कमाल कर दिखाया। इस मुकाबले में उन्होंने हैट्रिक ली है। 

    कुलदीप यादव इंटरनेशनल क्रिकेट में भी यह कारनामा कर चुके हैं। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ मैच में कुलदीप यादव ने लोगन वैन बीक, जो वॉकर, जैकब डफी को लगातार तीन गेंदों पर आउट किया। दरअसल, इस मैच में एक समय न्यूजीलैंड ए की टीम 7 विकेट पर 219 रन थे, लेकिन तभी कुलदीप यादव ने लगातार 3 गेंदों पर 3 खिलाड़ियों को आउट कर न्यूज़ीलैंड की पारी 219 रनों पर ही खत्म कर दी। 

    वही, इस मुकाबला में कुलदीप यादव के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 10 ओवर में 51 रन देकर 4 खिलाड़ियों को आउट किया। वहीं, न्यूजीलैंड ए की पूरी टीम 47 ओवर में 219 रनों पर सिमट गई। गौरतलब है कि कुलदीप यादव वनडे इंटरनेशनल मैचों में 2 बार हैट्रिक ले चुके हैं। 

    ज्ञात हो कि, कुलदीप यादव ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में हैट्रिक ली थी। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला गया था। वहीं, उन्होंने उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2019 में हैट्रिक ली थी। इतना ही नहीं कुलदीप यादव अंडर 19 वर्ल्ड कप में भी यह कारनामा कर चुके हैं। उस समय उन्होंने स्कॉटलैंड के खिलाफ 3 गेंदों पर 3 खिलाड़ियों को आउट किया था।