ind-v-sa-1st-odi-playing-in-the-ipl-helps-with-easy-passing-of-information-on-indian-players-says-Kagiso Rabada

    Loading

    लखनऊ: दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने से भारतीय क्रिकेटरों (Indian Cricketers) के बारे में जानकारी हासिल करने में मदद मिलती है जिसे राष्ट्रीय टीम की ओर से खेलते हुए आसानी से साझा किया जा सकता है।

    आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिये खेलते हुए शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत में लोकप्रिय हो चुके रबाडा सफेद गेंद की श्रृंखला के लिये देश में मौजूद हैं।

    उन्होंने श्रृंखला के पहले वनडे से पूर्व प्रसारणकर्ता से कहा, ‘‘भाग्यशाली हूं कि आईपीएल जैसी लीग में खेलने का मौका मिला जिससे श्रृंखला शुरू होने से पहले तैयारियों में मदद मिलती है। हम काफी खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलते हैं तो इससे उनके बारे में जानकारी अपनी टीम में साझा करना आसान हो जाता है। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘विश्लेषण किया गया है और ऐसा किया जाना चाहिए। ” इस महीने के अंत में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी की अगुआई करने वाले रबाडा का मानना है, ‘‘टी20 और वनडे क्रिकेट एक समान ही हैं, बस वनडे इसका लंबा स्वरूप है। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘आपनी रणनीति समान ही होती है और निश्चित रूप से टी20 की तुलना में वनडे में कम दबाव होता है, लेकिन मैं कहूंगा कि प्रक्रिया तो लगभग समान ही है। ” (एजेंसी)