PIC: @ians_india/Twitter
PIC: @ians_india/Twitter

    Loading

    नागपुर: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS 2nd T20) के बीच 23 सितंबर को सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाना है। लेकिन, इस मुकाबले पर संकट के बादल छा गए हैं। दरअसल, यह मुकाबला महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) शहर में होने वाला है, लेकिन नागपुर में बीते 21 तारीख से बारिश हो रही है। जबकि आज यानी 22 तारीख को सुबह से ही लगातार बारिश होने की वजह से दोनों टीमों का प्रैक्टिस सेशन (Practice Session) ही रद्द करना पड़ा। इतना ही नहीं विदर्भ में 23 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया हुआ है।

    बीना प्रैक्टिस मैदान में उतरेंगी दोनों टीम

    इंडिया और ऑस्ट्रेलिया की टीम की प्रैक्टिस मैच के एक दिन पहले यानी गुरुवार को होनी थी। जहां दोपहर में ऑस्ट्रेलिया टीम और शाम में भारतीय टीम प्रैक्टिस करने वाली थी, लेकिन बारिश के चलते दोनों टीमों के अभ्यास सेशन को अब रद्द कर दिया गया है। नागपुर के वीसीए मैदान में फील्डिंग प्रैक्टिस मुख्य मैदान में होती है, जबकि बैटिंग के लिए इनडोर व्यवस्था है। लेकिन, बारिश की वजह से मैदान को कवर किया गया है। ऐसे में प्रैक्टिस करना मुमकिन नहीं है।

    इस मैदान पर 50-50 रहा है रिकॉर्ड 

    मोहाली T-20 मुक़ाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी। ऐसे में अब भारत के लिहाज़ से नागपुर में होने वाला मैच करो या मरो की स्थिती का होगा। नागपुर में ऑस्ट्रेलिया जीत के इरादे से उतरेगा जबकि भारत के सामने सीरीज बचाने की चुनौती होगी। ऐसे में नागपुर में दोनों टीमो के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है। नागपुर में अब तक खेले गए मुकाबलों की बात करें तो यहां भारत का T20 रिकॉर्ड 50-50 का रहा है।