Dinesh Karthik's message to Nagpur fans

    Loading

    नागपुर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मुकाबला (IND vs AUS 2nd T20) महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) में खेला गया। जहां टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर इस तीन मैचों की टी20 सीरीज में बराबरी कर ली है। नागपुर में पिछले कुछ दिनों से बारिश हुई थी, जिसकी वजह से ग्राउंड गिला हो गया था, जो मैच के विलम का कारण बना। इस वजह से यह मुकाबला काफी लेट से शुरू हुआ और इस टी20 मुकाबले को 8-8 ओवर का कर दिया गया। हालांकि, इस समय भारत के लिए फिनिशर की भूमिका अदा करने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने नागपुर के फैंस को प्यारा मैसेज दिया है। 

    दरअसल, जीत के बाद दिनेश कार्तिक ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि, वह मैच के जीत की फर्क नहीं कर रहे थे। बल्कि वो चाहते थे कि 3 साल बाद पहली बार नागपुर (Dinesh Karthik Message To Nagpur Fans) में मैच देखने आए दर्शकों को मायूसी के साथ वापस न लौटना पड़ जाए। मैच के बाद हुए प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने नागपुर के फैंस के बारे में बहुत प्यारे शब्द कहे। 

    कार्तिक ने जीत के बाद कहा, ‘जब हमने होटल से चलना शुरू किया तो वहां से लेकर ग्राउंड तक हर जगह फैंस ही दिख रहे थे। इसी वजह से हमें मैदान में पहुंचने में ज्यादा समय लगा। जितने लोग मैदान में थे हमें पता था कि ये उनके लिए काफी खास लम्हा है। कोविड के बाद उनके लिए इस तरह इकट्ठा होना मुमकिन नहीं हो पाया होगा। हम चाहते थे कि उनके लिए मैच खेलें।’ 

    वह आगे कहते हैं, ‘शुरुआत में हमें लगा कि यहां खेलना थोड़ा मुश्किल हो सकता है लेकिन मेरे हिसाब से दोनों टीमों ने काफी साहस दिखाया। दोनों ही टीमों ने नागपुर के फैंस के लिए ये मुकाबला खेला। इसका श्रेय उन्हें ही मिलना चाहिए, क्योंकि पूरा स्टेडियम भरा हुआ था और उनके जोश और जज्बे में कोई कमी नहीं थी। इसलिए हम यहां पर मैच खेलकर खुश हैं। ये नागपुर के लोगों के लिए था।’

    मैच की बात करें तो, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 90 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वेड के 20 गेंद में 43 रन की पारी खेली। जिसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। हालांकि, इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने फिनिशर की शानदार भूमिका निभाई और आखिरी ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई। इसी के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अब दोनों टीम बराबरी पर हैं।