विराट कोहली का कमाल, रॉकेट की रफ्तार से किया ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को रनआउट

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में दूसरा टी-20 मैच (IND vs AUS 2nd T20 In Nagpur) खेला गया। हालांकि, इस मैच में बारिश की वजह काफी विलम हुआ, जिसके बाद इस टी20 मुकाबले को 8-8 ओवर का कर दिया गया है। इस मुकाबले में भारत (India) ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। जहां ऑस्ट्रेलिया (Australia) की पारी के दूसरे ओवर में जब भारत की ओर से अक्षर पटेल बॉलिंग कर रहे थे, तब तीसरी बॉल पर ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार फील्डिंग की, जिसके बदौलत भारत को एक विकेट भी मिल गया। 

    अक्षर पटेल (Axar patel) की ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली से गलती से कैच छूट गया था। लेकिन, विराट ने शानदार कमबैक किया और उसी ओवर की तीसरी गेंद पर कमाल का थ्रो फेंककर ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन को सिर्फ 5 रन पर भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। विराट कोहली इस दौरान मिड ऑन पर खड़े थे। जैसे ही उनके हाथ में गेंद आई, उन्होंने बिना समय बर्बाद किए रॉकेट की रफ्तार से गेंद को बॉलिंग एंड की तरफ फेंकी। अक्षर पटेल ने तुरंत बॉल पकड़ते ही हिट कर दिया।

    बता दें कि, अक्षर पटेल के पहले ही ओवर में भारत को दो विकेट हासिल हो गए थे। कैमरून ग्रीन के रनआउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल क्रीज़ पर आए थे और उन्हें ओवर के आखिरी गेंद पर अक्षर ने क्लीन बोल्ड कर दिया था। 

    मैच की बात करें तो, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 ओवर में 90 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वेड के 20 गेंद में 43 रन की पारी खेली। जिसके बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तूफानी पारी के बदौलत भारत ने नागपुर में हुए इस मुकाबले में जीत दर्ज की। इसी के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज में अब दोनों टीम बराबरी पर हैं।