ind-vs-aus-2nd-test-match-I gave Ravichandran Ashwin a chance to pressure, it has never happened before Steve Smith

भारत (India) के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में स्मिथ अभी तक कोई उल्लेखनीय पारी नहीं खेल सके हैं।

मेलबर्न. आस्ट्रेलिया (Australia) के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उन्होंने भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को दबाव बनाने का मौका दिया और अपने कैरियर में किसी स्पिनर को उन्होंने ऐसा पहले करने नहीं दिया था। भारत (India) के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में स्मिथ अभी तक कोई उल्लेखनीय पारी नहीं खेल सके हैं।

भारत ने दूसरा टेस्ट आठ विकेट से जीतकर श्रृंखला में 1 . 1 से बराबरी की। स्मिथ ने सेन रेडियो से कहा ,‘‘ मैने अश्विन को उतना अच्छे से खेला नहीं है, जितना खेलना चाहिये था। मुझे उस पर दबाव बनाना चाहिये था।”

उन्होंने कहा ,‘‘ मैने उसे हावी होने दिया। ऐसा अपने कैरियर में किसी स्पिनर को मैने नहीं करने दिया था। ” उन्होंने कहा कि वह लंबी पारी खेलने को बेकरार है जो इस साल हो नहीं पा रहा है। उन्होंने कहा ,‘‘यह दोधारी तलवार है लेकिन मुझे लगता है कि मुझे आत्मविश्वास के साथ अपना स्वाभाविक खेल खेलना होगा। मैं क्रीज पर टिककर खेलना चाहता हूं जो सबसे जरूरी है। इस साल मैने सबसे लंबी पारी 64 गेंदों की खेली है जो वनडे मैच में खेली थी।”

स्मिथ ने कहा ,‘‘ नेट्स पर कितनी ही बल्लेबाजी कर लो लेकिन मैदानी हालात की बात अलग होती है।मैं मैदान पर लय हासिल करने की कोशिश कर रहा हूं । यह उतना आसान नहीं है , खासकर बेहतरीन विरोधी गेंदबाजों के सामने किसी टेस्ट में।” (एजेंसी)