File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज को 2-1 से (IND vs AUS T20 Series) जीत लिया है। सीरीज का आखिरी मुकाबला हैदराबाद (IND vs AUS 3rd T20) में रविवार को खेला गया था। इस मुकाबले में स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने शानदार पारी खेली। उनकी पारी भारत के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुई, जिसकी भारतीय टीम को काफी ज़रूरत भी थी। सूर्या ने मैदान पर आते ही अपना अंदाज़ दिखाना शुरू कर दिया था। वह ऑस्ट्रेलिआई गेंदबाजों पर जमकर बरसे थे। लेकिन, उनके लिए यह पारी आसान नहीं थी। 

    दरअसल, सूर्यकुमार यादव इस निर्णायक मुकाबले से पहले बुखार से जूझ रहे थे। बीसीसीआई ने मैच के बाद सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल का इंटरव्यू ट्विटर पर शेयर किया है। जिसमें दोनों बातचीत कर रहे हैं। उस समय सूर्यकुमार ने बताया कि कैसे मैच से पहले उनकी हालत काफी खराब थी, लेकिन वह इंजेक्शन लेकर मैच खेलने उतर गए थे। 

    इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, अक्षर पटेल ने सूर्यकुमार यादव से पूछा कि जब वह सुबह उठे तो फिजियो रूम में काफी हलचल थी और सभी आपके बारे में बात कर रहे थे, तो आखिर हुआ क्या था। जिसके जवाब में सूर्या ने बताया कि, मौसम बदल रहा है और हम ट्रैवल भी कर रहे हैं, ऐसे में उनके पेट में दर्द था और बाद में बुखार भी आ गया था। 

    वह आगे कहते हैं, ‘ये मैच डिसाइडर है, इसलिए मैंने डॉक्टर को बोला कि अगर ये वर्ल्ड कप का फाइनल होता तो, मैं बीमारी लेकर बैठ नहीं सकता हूं। मुझे कोई भी गोली दो या इंजेक्शन लगाओ, लेकिन मुझे फिट कर दो। जब हम मैदान में आए थे, उसके बाद तो कुछ सब नॉर्मल ही हो गया था। 

    बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 187 रनों का टारगेट दिया था। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने जल्दी अपना विकेट खो दिया था। लेकिन, बाद में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने मिलकर भारत की पारी संभाली। दोनों की साझेदारी ने मैच को भारत की ओर मोड़ दिया। सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी में 36 बॉल में 69 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 5 छक्के शामिल थे। सूर्यकुमार यादव ने अब तक अपने टी-20 इंटरनेशनल में कुल 31 मैच में 926 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 7 फिफ्टी और एक सेंचुरी भी लगाए हैं।