ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापसी कर सकता है ये धाकड़ गेंदबाज, शेयर किया प्रैक्टिस की Video

    Loading

    नई दिल्ली: अगले साल फरवरी-मार्च में ऑस्ट्रेलिया टीम भारत दौरे पर आने वाली है, जहां इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Test Series) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से टीम इंडिया (Team India) के लिए यह सीरीज काफी अहम है। ऐसे में इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर सामने आई है। जहां चोट के चलते लंबे समय से बाहर चल रहे भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। 

    बुमराह ने नेट्स में गेंदबाजी का एक वीडियो शेयर किया है। जिसके कैप्शन में लिखा, ‘फुल थ्रोटल।’ इससे पहले बुमराह ने पिछले महीने एक पोस्ट शेयर कर फैंस को पॉजिटिव अपडेट दिया था। जिसके बाद अब बुमराह के नए पोस्ट से ऑस्ट्रेलिया सीरीज के जरिए उनके कमबैक के कयास लगाए जा रहे हैं। वैसे कुछ फैंस ने इस पोस्ट पर तंज कसते हुए कहा कि, ‘बुमराह आईपीएल के लिए जरूर फिट हो जाएंगे।’

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by jasprit bumrah (@jaspritb1)

    बता दें कि, 29 साल के जसप्रीत बुमराह लगभग तीन महीने से मैदान से दूर हैं। बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से सबसे पहले एशिया कप से बाहर रहे। हालांकि, बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए वापसी की थी, लेकिन उनकी चोट फिर उभर आई थी। जिसके बाद बुमराह को टी20 विश्व कप से बाहर होना पड़ा। वहीं, स्ट्रेस फ्रैक्चर को पूरी तरह से ठीक होने में 5-6 महीने तक का समय लग सकता है। अच्छी बात यह है कि बुमराह को किसी सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ी। 

    ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 2023: 

    • पहला टेस्ट – 9 फरवरी से 13 फरवरी (नागपुर) 
    • दूसरा टेस्ट – 17 से 21 फरवरी (दिल्ली) 
    • तीसरा टेस्ट – 1 से 5 मार्च (धर्मशाला) 
    • चौथा टेस्ट – 9 से 13 मार्च (अहमदाबाद) 
    • पहला वनडे – 17 मार्च (मुंबई) 
    • दूसरा वनडे – 19 मार्च (विशाखापत्तनम) 
    • तीसरा वनडे – 22 मार्च (चेन्नई)