ind vs aus virat-kohli-gifted-his-jersey-to-usman-khawaja-alex-carey-india-vs-australia

Loading

अहमदाबाद: भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दे दी। अहमदाबाद में खेला गया चौथा टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। इस मैच के बाद एक ऐसा नज़ारा देखने को मिला, जिसे देख किसी का भी दिल खुश हो जाए। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच WTC के फाइनल में भिड़त होने वाली है। इससे पहले दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच का रिश्ता देख सब खुश हो गए। 

दरअसल, अहमदाबाद में खेले गए मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ियों ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से उनकी टेस्ट जर्सी मांगी। खास बात यह है कि, विराट कोहली ने भी बड़ा दिल दिखाते हुए उन्हें खुशी-खुशी अपनी जर्सी भेंट कर दिया।

अहमदाबाद टेस्ट खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) और विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) ने विराट कोहली (Virat Kohli) से मुलाकात की। इसके बाद विराट ने इन दोनों खिलाड़ियों को अपनी जर्सी गिफ्ट में दी। बीसीसीआई (BCCI) ने इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है।

मालूम हो कि, अहमदाबाद टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार शतकीय पारी खेली। जिस वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। विराट ने पहली पारी में शानदार 186 रन बनाए। विराट कोहली ने 1205 दिन बाद टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया। यही नहीं 40 महीने बाद विराट कोहली को टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला।

अहमदाबाद टेस्ट मैच में तूफानी पारी खेलने के वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला। खास बात यह है कि, क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 10 या उससे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले वह इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं।  विराट कोहली ने वनडे में 38 और टी20 में 15 बार ये प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीता है।