ind-vs-aus-womens-world-cup-2022-ellyse-perry-bowled-6-wides-in-a-single-over-with-a-total-of-12-balls-in-the-12th-over

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए।

    Loading

    नई दिल्ली, आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 (ICC Women’s World Cup 2022) न्यूज़ीलैंड में खेला जा रहा है। आज भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच अहम मुकाबला खेला जा रहा है। आज के मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाए। वहीं, इस मैच के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जो शायद ही पहले क्रिकेट के मैदान पर देखा गया होगा। 

    आपने देखा होगा कि एक ओवर में 6 बॉल डाले जाते है। लेकिन, भारत की पारी में एक ऐसा ओवर डाला गया, जिसमें 12 बॉल फेंकी गई। जी हां, यह सच है। यह कोई अंपायर की गलती नहीं है। ऐसा सच में हुआ है। दरअसल, गेंदबाज के दिशाहीन होने के चलते एक ओवर में 12 बॉल डाली गई।

    ऑकलैंड के ईडन पार्क (Eden Park) पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच खेला गया। इस मैच में भारत के 12वें ओवर में कुछ अजीब देखा गया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से यह ओवर को एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने डाला। यह उनका मैच का पहला ओवर था। उन्होंने अपने ओवर की शुरुआत पहली बॉल पर कोई रन नहीं दिया। इसके बाद दूसरी बॉल उन्होंने पहले वाइड डाली और फिर चौका दिया। तीसरी बॉल फिर वाइड डाली और सिंगल दिया। चौथी बॉल पहले फिर वाइड डाली और कोई रन नहीं दिया। इसके बाद 5वीं बॉल पर सिंगल दिया। जबकि छठी और आखिरी गेंद डालने के लिए उन्होंने पहले 3 वाइड फेंक दी।

    एलिस पेरी (Ellyse Perry) के इस एक ओवर से भारत ने 2 चौके के साथ कुल 16 रन बटोरे। कमाल की बात यह है कि, पेरी ने मैच का 12वें ओवर में 12 बॉल डाले। इसके बाद उन्हें मैच में 33वें ओवर पर गेंदबाजी की और मिताली और यास्तिका की जोड़ी टूट गई।