Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    नई दिल्ली: ते मंगलवार को भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले ODI मुकाबले (IND vs ENG 1st ODI) में टीम इंडिया ने एकतरफा मैच में जीत दर्ज की। इस मुकाबले में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने पस्त हो गए। इस मुकाबले में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम ने 10 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। मैच में हिटमैन रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में नजर आए। उन्होंने लंबे हिट लगाए और नाबाद 76 रनों की पारी खेली। 

    कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 5 लंबे छक्के लगाए। इसी दौरान उन्होंने एक ऐसा छक्का ऐसा जड़ा, जिससे स्टैंड में बैठी एक छोटी बच्ची घायल हो गई। गेंद जाकर बच्ची को लग गई, जिसके बाद उसे तुरंत उपचार के लिए भेजा गया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है। 

    यह वाकया भारतीय पारी के पांचवें ओवर का है। जब तेज गेंदबाज डेविड विली ने अपने ओवर की तीसरी बॉल काफी शॉर्ट डाली थी, इस बॉल पर रोहित शर्मा ने हुक शॉट मारते हुए बॉल को लेग साइड में छक्के के लिए खेल दिया। लेकिन यह बॉल स्टैंड में बैठी एक बच्ची को जाकर लगी। वीडियो में देखा जा सकता है बॉल लगने के बाद बच्ची को आसपास के लोग संभालते नज़र आ रहे हैं। 

    सोशल मीडिया पर रोहित के सिक्स और बच्ची को चोट लगने का वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं, कुछ पोस्ट ऐसे भी वायरल हो रहे हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि, बच्ची का नाम मीरा साल्वी है और उसकी उम्र महज 6 साल है। 

    हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार छोटी बच्ची का तुरंत इलाज करवाया गया था। वहीं, यह भी खबर भी मिली है कि, मैच खत्म होने के बाद रोहित शर्मा बच्ची से मिलने भी गए थे। साथ ही बच्ची को चॉकलेट भी गिफ्ट किया। जिसकी कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। 

    मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम 110 रनों पर ही सिमट गई थी। जहां सबसे ज़्यादा रन टीम के कप्तान जोस बटलर (30) ही बना सके। जबकि जसप्रीत बुमराह ने इस मुकाबले में 6 और मोहम्मद शमी ने तीन विकेट अपने नाम किए। जवाब में टीम इंडिया ने 114 रन बनाते हुए, 10 विकेट से यह मैच जीत लिया। इस मैच में ओपनर रोहित शर्मा 76 और शिखर धवन 31 रन बनाकर नाबाद रहे।