PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) ने इंग्लैंड दौरे में शानदार प्रदर्शन किया है। यहां टीम से टी20 सीरीज और वनडे सीरीज (IND vs ENG) में शानदार प्रदर्शन करके दोनों सीरीज को अपने नाम कर लिया है। वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबला मैनचेस्टर में खेला गया था। जहां टीम ने इंग्लैंड को पांच विकेट से मात दिया। इस मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अहम भूमिका निभाई और शानदार शतक जड़ा। पंत का यह वनडे इंटरनेशनल करियर का यह पहला शतक रहा। टीम इंडिया की जीत के बाद मैदान पर कुछ शानदार देखने मिला। जहां, जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) पवेलियन लौट रहे ऋषभ पंत से गले मिलते नज़र आए। 

    तस्वीर जमकर हो रही वायरल 

    सोशल मीडिया पर जॉनी बेयरस्टो और ऋषभ पंत की यह तस्वीर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है। बेयरस्टो का यह अंदाज़ लोगों को काफी पसंद आ रहा है। सोशल मीडिया पर इन दोनों की यह तस्वीर काफी पसंद की जा रही है। जॉनी बेयरस्टो और ऋषभ पंत को गले मिलते देख इसे ‘स्पिरिट ऑफ़ थ क्रिकेट’ भी कहा जा रहा है।  

    Courtesy: @kiran9_kumar

    पंत के नाम शानदार रिकॉर्ड 

    बता दें कि, इस मुकाबले में पंत ने नाबाद 125 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस दौरान उन्होंने 16 चौके और दो छक्के लगाए। इसके अलावा ऋषभ पंत अब एशिया के बाहर वनडे इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय विकेटकीपर बन गए है। जबकि इंग्लिश जमीं पर यह कारनामा करने वाले वह दूसरे भारतीय विकेटकीपर हैं। उनसे पहले राहुल द्रविड़ ने बतौर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज इंग्लैंड में शतक जड़ा था।

    ऐसा रहा मुकाबला  

    मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 45.5 ओवरों में 259 रनों पर आउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किए। जबकि युजवेंद्र चहल ने तीन और सिराज ने दो-दो विकेट हासिल किए। 

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 42,.1 ओवर्स में पांच विकेट पर 262 रन बनाकर मैच जीतने में कामयाब हुई। जहां, ऋषभ पंत ने नाबाद 125 रन बनाए, वहीं हार्दिक पंड्या ने 71 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, इंग्लैंड की तरफ से रीस टॉप्ली ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए और क्रेग ओवरटन और ब्रायडन कार्स ने एक-एक विकेट हासिल किए।