IND vs ENG 4th Test Day 3 Live | चौथा टेस्ट तीसरा दिन : लंच के बाद इंग्लैंड को दो बड़े झटके, स्पिन गेंदबाजों ने कसा शिकंजा, जानें Live अपडेट | Navabharat (नवभारत)
ट्रेंडिंग टॉपिक्स
ब्रेकिंग न्यूज़
लाईव ब्लॉग
अंतिम अपडेट2 महीने पहले

चौथा टेस्ट तीसरा दिन : लंच के बाद इंग्लैंड को दो बड़े झटके, स्पिन गेंदबाजों ने कसा शिकंजा, जानें Live अपडेट

ऑटो अपडेट
द्वारा- Aqsa Ansari
कंटेंट राइटर
12:47 PMFeb 25, 2024

रविचंद्रन अश्विन ने एक ही ओवर में दिया डबल झटका

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच के बाद शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा ने पिच को देखकर भारतीय स्पिन गेंदबाजों को इंग्लैंड की दूसरी पारी में नयी गेंद से गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा। स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर शिकंजा कसे रखा। रविचंद्रन अश्विन ने मैच के पांचवें ओवर में लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लेकर इंग्लैंड को बैकफुट पर ला दिया।

सबसे पहले अश्विन ने डकेट को 15 रनों के निजी स्कोर पर खान के हाथों कैच आउट कराया। उसके बाद अगली गेंद पर ओली पोप को बिना खाता खोले पेवेलियन लौटा दिया। ओली पोप अश्विन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

 

 

11:41 AMFeb 25, 2024

तीसरे दिन लंच के पहले सिमटी भारतीय पारी, इंग्लैंड को 46 रनों की बढ़त

रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक आज भारतीय क्रिकेट टीम 307 रनों के स्कोर पर सिमट गई। भारत की ओर से सबसे अधिक रन विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने बनाया। उन्होंने अपने 90 रनों की पारी में 149 गेंदों का सामना किया और 6 चौके तथा 4 छक्के लगाए। ध्रुव जुरेल के द्वारा निभाई गई दो बड़ी साझेदारियों के बदौलत भारतीय टीम अपनी लीड काम करने में सफल रही। ध्रुव जुरेल ने सबसे पहले कुलदीप यादव के साथ 76 रनों की पार्टनरशिप की। उसके बाद आकाशदीप के साथ भी 40 रनों के महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई, जबकि आखिरी विकेट के लिए 14 रनों की साझेदारी मोहम्मद सिराज के साथ की। जुरेल की 90 रनों की पारी से भारतीय टीम पर इंग्लैंड को केवल 46 रनों की बढ़त मिल सकी है।

 

11:32 AMFeb 25, 2024

आकाशदीप को बशीर ने बनाया पांचवां शिकार

ध्रुव जुरेल और आकाशदीप के बीच 75 गेंदों पर 40 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई, जिसके बाद आकाशदीप को बशीर ने अपना पांचवां शिकार बनाया और इस तरह से बशीर टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में पहली बार 5 विकेट चटकाने में सफल रहे। आकाशदीप ने 29 गेंद का सामना किया और 9 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद जुरैल ने एक छक्का व एक चौका जड़कर 90 के पार पहुंच गए।

 

10:48 AMFeb 25, 2024

एंडरसन ने तोड़ी पार्टनरशिप

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कुलदीप को 28 रनों के स्कोर पर बोल्ड करके कुलदीप और ध्रुव जुरैल के बीच चल रही पार्टनरशिप को तोड़ दी। दोनों के बीच 202 गेंद पर 76 रनों के पार्टनरशिप हुयी, जिससे भारतीय क्रिकेट टीम लीड को कम करने की कोशिश में सफल रही। फिलहाल खबर लिखे जाने तक 91वें ओवर की समाप्ति पर विकेटकीपर बल्लेबाज  ध्रुव जुरैल अपना अर्धशतक पूरा करके 53 खेल रहे हैं और मैदान पर उनके साथ देने के लिए आकाशदीप मौजूद हैं।

 

10:11 AMFeb 25, 2024

जुरेल-कुलदीप का संघर्ष जारी, अर्धशतकीय साझेदारी पूरी

निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल भारतीय टीम की स्थिति सुधारने की कोशिश कर रहे हैं। तीसरे दिन के खेल की शुरुआत में दोनों बल्लेबाजों ने बहुत सावधानी के साथ बल्लेबाजी की। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी के बाद भी अभी  भारतीय टीम को 100 से अधिक रन बनाने हैं, ताकि इंग्लैंड की पहली पारी के मुकाबले लीड को कम किया जा सके। 82 ओवरों का खेल खत्म होने के बाद भारत को अभी भी 113 रनों की जरूरत है, ताकि लीड को खत्म किया जा सके। जबकि उसके केवल तीन विकेट सुरक्षित हैं। टीम इंडिया के विकेटकीपर जुरेल की कोशिश है कि पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ अधिक से अधिक रन बनाकर इंग्लैंड को अधिक रनों की बढ़त न लेने दी जाए। 

Loading

रांची: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले का आज तीसरा (IND vs ENG 4th Test Day 3) दिन है। भारत की ओर से मैदान पर खेल रहे ध्रुव जुरेल (ध्रुव जुरेल) से काफी उम्मीदें है। ध्रुव का साथ देने के लिए क्रीज पर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) मौजूद है। 

दूसरे दिन का खेल में इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए लेकिन भारत की बल्लेबाजी पहली पारी में औसत रही। जब दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ था तो भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 219 रन बनाए थे। जिससे भारत इंग्लैंड से 134 रन पीछे है। इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 और टॉम हार्टले ने दो विकेट लिए। इसके अलावा जेम्स एंडरसन को एक विकेट मिला। 

प्लेइंग 11

भारतः रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरैल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज

इंग्लैंडः बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ऑली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स, ऑली रॉबिनसन, टॉम हार्टली, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

OK

We use cookies on our website to provide you with the best possible user experience. By continuing to use our website or services, you agree to their use.   More Information.