PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: एजबेस्टन टेस्ट में भारत को इंग्लैंड (IND vs ENG 5th Test) के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेटों से मात दी है। मैच के शुरूआती दिनों में भारत की स्थिति काफी मजबूत थी, लेकिन मुकाबले के चौथे दिन भारत के हाथों मैच की पकड़ फिसल गई। इस पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने आखिरी मैच में जीत दर्ज कर 2-2 से बराबरी कर ली है और यह सीरीज ड्रॉ हो गई है। 

    इंग्लैंड की दूसरी पारी में जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने धमाकेदार पारी खेलकर अपनी टीम इंग्लैंड को जीत दिलाई है। दोनों ही खिलाड़ी ने शतकीय पारी खेली। जो रूट ने 173 बॉल पर नाबाद 142 रन बनाए, जबकि बेयरस्टो ने 145 बॉल पर नाबाद 114 रन जड़े। इन दोनों प्लेयर्स का विकेट लेने में भारतीय टीम नाकाम रही और नतीजा यह निकला की टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा। 

    इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से भी शानदार पारी देखने मिली। जैसे भारत की पहली पारी में ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा ने शतक जड़ा, जबकि दूसरी पारी में चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत ने अर्धशतक जड़ा था। भारत अपनी पहली पारी में 416 रन बनाने में कामयाब रही थी, लेकिन दूसरी पारी में भारत महज़ 245 रन ही बना पाई थी।