इंग्लिश क्रिकेटर ने भारतीय कमेंटेटर्स पर साधा निशाना, कहा- कोहली पर ही रहते हैं ज्यादा सख्त

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 5th Test) के बीच एजबेस्टन में रोमांचक टेस्ट खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत की पकड़ फ़िलहाल मजबूत है। लेकिन, भारतीय टीम (Team India) की दोनों पारी में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए। विराट ने पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में महज़ 20 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। जिसके बाद विराट की खराब फॉर्म की आलोचना शुरू हो गई। ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ग्रेम स्वान (Graeme Swann) उनके बचाव में आ गए हैं। 

    ग्रेम स्वान ने विराट का सपोर्ट करते हुए कहा कि, भारतीय कमेंटेटर्स कई बार कोहली पर ज्यादा ही कड़ा रुख अपना लेते हैं और उनकी आलोचना करना शुरू कर देते हैं। एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में विराट कोहली को कप्तान बेन स्टोक्स ने आउट किया। इस पर ग्रेम स्वान कहते हैं, ये एक अनप्लेबल बॉल थी, जिसका सामना करना काफी मुश्किल था। 

    सोनी स्पोर्ट्स पर बात करते हुए ग्रेम स्वान ने कहा, ‘भले ही विराट के विकेट के बारे में कुछ भी कहें, लेकिन अगर इस बॉल को कोई टेस्ट क्रिकेट में खेल जाएं तो वह काफी लकी हैं। क्योंकि, यह एक अनप्लेबल बॉल थी, साथ ही वो कैच लपका जाना भी काफी लकी था। अगर मैं इंग्लैंड के नजरिए से देखूं तो भारतीय कमेंटेटर्स जब भी विराट कोहली के बारे में बात करते हैं, तब मुझे लगता है कि वह उन पर ज्यादा सख्त हो रहे हैं।’

    वह आगे कहते हैं, ‘विराट कोहली ने अपने लिए काफी ऊंचे स्टैंडर्ड तय करके रखे हैं। इसलिए ऐसा हो रहा है। विराट कोहली जानते हैं कि इंग्लैंड के बॉलर उन्हें आगे बॉल फेंक कर फंसाने के प्रयास में थे। विराट कोहली ने सही तरीके से बैटिंग की, क्योंकि उन्होंने जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड के स्पेल को झेल लिया था।’

    ज्ञात हो कि, विराट कोहली काफी लंबे समय से ख़राब फॉर्म से गुजर रहे हैं। उन्होंने कई सालों ने शतकीय पारी नहीं खेली है। जिसकी वजह से वह अक्सर आलोचकों के निशाने पर रहते हैं। विराट ने आखिरी बार इंटरनेशनल शतक साल 2019 में बनाया था।