PIC: @CricCrazyJohns/Twitter
PIC: @CricCrazyJohns/Twitter

    Loading

    बर्मिंघम: एजबेस्टन टेस्ट मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन इंग्लैंड (IND vs ENG 5th Test) के खिलाफ अब तक बेहद शानदार रहा है। इस मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने शतकीय पारी खेल टीम इंडिया को मज़बूत दिशा में ले गए थे। जबकि कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एक ओवर में 35 रन बनाकर महफ़िल लूट ली थी। इतना ही नहीं, बल्ले के अलावा गेंदबाजी से भी जसप्रीत ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने इंग्लिश टॉप ऑर्डर को तहस-नहस करते हुए 3 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। 

    जसप्रीत बुमराह कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में पहली बार भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) उनकी काफी मदद कर रहे हैं। इस साल की शुरुआत में विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ी थी, लेकिन वह अभी भी टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं और लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हैं। इसी वजह से वह जसप्रीत बुमराह को फील्ड लगाने में मदद कर रहे हैं। 

    सोशल मीडिया पर विराट कोहली की तस्वीर काफी वायरल हो रही है। जिसमें वह जसप्रीत बुमराह के साथ फील्ड एडजस्ट करते नज़र आ रहे हैं। उनका यह लीडरशिप अंदाज़ उनके फैंस को काफी पसंद आता है। साथ ही उनके इस अंदाज़ से टीम इंडिया को भी काफी फायदा होता है। यह तस्वीर उस समय की है, जब भारतीय टीम की फील्डिंग चल रही थी। तब विराट कोहली बार-बार कप्तान बुमराह के साथ चर्चा करते दिखाई दिए। 

    इस दौरान विराट कोहली जसप्रीत बुमराह को फील्ड सेटिंग और बॉलिंग चेंज के दौरान अपना इनपुट देते नज़र आए हैं। विराट कोहली के लिए यह सीरीज काफी शानदार रही है। पिछले साल जब यह सीरीज़ चल रही थी तब भारतीय टीम ने 2-1 के बढ़त बनाई थी। उस समय टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ही थे। हालांकि, सीरीज के इस आखिरी मैच में इंडिया टीम की कमान जसप्रीत बुमराह के हाथ में है। क्योंकि टीम के ऑनरोल कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। 

    आपको बता दें कि, इस टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने साफ़ कर दिया था कि, ‘विराट कोहली हेमशा टीम का हिस्सा रहेंगे और वह लीडर की भूमिका अदा करेंगे। विराट कोहली हमेशा लाखों लोगों को मोटिवेट करते हैं। वह टीम के सीनियर प्लेयर होने के नाते हमेशा लीडरशिप ग्रुप का हिस्सा हैं, वह पूर्व कप्तान हैं और ऐसे में वह हमेशा लीडर होंगे।’ हालांकि, इस मैच की पहली पारी में विराट कोहली कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए हैं। वह केवल 11 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए थे।