ind vs eng leg-spinner-adil-rashid-to-miss-india-white-ball-series-to-make-hajj-pilgrimage

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (India vs England Test Match) के बीच 1 जुलाई से एकमात्र टेस्ट मैच खेली जाएगी। इस मैच के लिए भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंच गई है। टेस्ट मैच के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड से भिड़ने से पहले भारत के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद (Adil Rashid) भारत के खिलाफ टी20 और वनडे दोनों सीरीज में नहीं खेलेंगे। वहीं, राशिद टी20 ब्लास्ट में भी यॉर्कशायर की तरफ से नहीं खेलेंगे। 

    दरअसल, आदिल राशिद (Adil Rashid) ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड और यॉर्कशायर से हज के लिए छुट्टी मांगी थी। अब उनकी छुट्टी मंजूर हो गई है। राशिद शनिवार को मक्का के लिए रवाना होंगे। वहीं, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड को उम्मीद है कि राशिद जुलाई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। 

    राशिद (Adil Rashid) ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में बताया, “मैं हमेशा से ही हज पर जाना चाहता था। लेकिन इसके लिए वक्त नहीं मिल पा रहा था। हालांकि, इस साल मुझे लगा कि यह ऐसा कुछ है जो मुझे करना चाहिए, तो मैंने तैयारी इसकी तैयारी कर ली।”

    आदिल राशिद ने आगे कहा, “मैंने इसके बारे में ईसीबी और यॉर्कशायर से बात की और उन्होंने मेरी बात समझी और कहा कि मैं जा सकता हूं और जब चाहूं वापस आ सकता हूं। अब मैं और मेरी पत्नी कुछ हफ्तों के लिए हज यात्रा पर जाएंगे। यह हमारे बड़ा क्षण है। हर धर्म की अपनी अलग चीज़ होती है। लेकिन इस्लाम के लिए और एक मुसलमान होने के नाते, यह सबसे बड़ी बातों में से एक है। मुझे पता था कि मुझे यह यात्रा अभी करनी है, क्योंकि मैं अभी स्वस्थ हूं और उम्र भी मेरा साथ दे रही है। भारत के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज की बात मेरे दिमाग में नहीं आई। मुझे लगा कि बस मुझे अब हज पर जाना चाहिए।”

    भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में राशिद की जगह टीम में मैट पार्किंसन को शामिल करने की संभावना जताई जा रही है। पार्किंसन ने इसी महीने जैक लीच के कन्कशन का शिकार होने पर उनकी जगह पर न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था।