IND vs ENG ODI Series Rishabh Pant gets maiden ODI 100, guides India to victory

    Loading

    -विनय कुमार

    बीते रविवार, 17 जुलाई की रात इंग्लैंड से मिले लक्ष्य को (IND vs ENG 3rd ODI Match, 2022) चेज़ करते हुए भारतीय टीम के विकेटकीपर और बेहतरीन बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper Batter) ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर की पहली और धमाकेदार सेंचुरी ठोकी। 3 मैचों की इस वनडे सीरीज के अंतिम और निर्णायक मैच में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया और  2-1 से सीरीज पर भारत का झंडा लहराया। 2018 में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू करने वाले भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने 4 साल बाद ODI में पहली सेंचुरी लगाई। उन्होंने इस दरम्यान कुल 26 वनडे मुकाबले खेले। 

    गौरतलब है कि बीते रविवार, 17 जुलाई को इस सीरीज के तीसरे और खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया ने अपने टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज़ों को बहुत जल्दी ही खो दिया था। उसके बाद मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) मैदान में उतरे। बड़ी शानदार पारी खेली और जानदार सेंचुरी ठोकी। पहले तो वे सूर्यकुमार यादव ,(Suryakumar Yadav) के साथ जमने का प्रयाद लिया। लेकिन, सूर्यकुमार टिक नहीं पाए। जिसके बाद गबरू ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ मिलकर बेहतरीन पार्टनरशिप की और 71 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की। फिर, उनका बल्ला और गरमाया और फिर तड़ातड़ धुनाई शुरू हुई। ऋषभ पंत ने अंग्रेज बल्लेबाज़ों की गेंदबाज़ी के चीथड़े उड़ा दिए। उन्होंने 106 गेंदों में सेंचुरी ठोक डाली।

    सेंचुरी ठोकने के बाद ऋषभ के बल्ले का दिमाग और गरमाया। उन्होंने मैच के 42वें ओवर में डेविड विली (David Willy) को लगातार5 चौके ठोक दिए। डेविड विली ने इस ओवर की अंतिम गेंद को यॉर्कर फेंककर जान बचाई।  उसके बाद ऋषभ पंत ने जो रूट (Joe Root) के अगले ओवर में रिवर्स स्वीप खेल कर टीम इंडिया की जीत पर मुहर लगा दी। ऋषभ ने इस मैच में 16 चौके और 2 शानदार छक्के की मदद से 125 रनों की नाबाद पारी खेली।

    भारत और इंग्लैंड के बीच (IND vs ENG ODI Series, 2022) में खेली गई 3 मैचों की इस सीरीज में भारत ने 2-1 से हराया और खिताब जीता। आपको याद दिला दें कि टीम इंडिया ने 8 साल बाद इंग्लैंड के मैदान पर वनडे सीरीज जीती है।