ind-vs-eng-test match michael-vaughan-praised-jasprit-bumrah-lead-indian-bowling-attack-in-birmingham-edgbaston-test

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड (India vs England Test Match) के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच के पहले और दूसरे दिन भारत के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने सबका दिल जीत लिया। भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने शतकीय पारी खेली। वहीं, कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 1 ओवर में 35 रन बनाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया है।

    भारत की शुरुआत कुछ अच्छी नहीं रही थी। लेकिन, ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की साझेदारी की वजह से भारत ने 300 का आंकड़ा पार किया। इन दोनों खिलाड़ियों की मदद से भारत ने इंग्लैंड के सामने 417 रनों का लक्ष्य रखा है। वहीं, इंग्लैंड की पहली पारी अच्छी नहीं रही। इंग्लैंड 84 रनों के स्कोर पर 5 विकेट खो चुकी है। भारतीय खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन पर अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी खुद को उनकी तारीफ करने से नहीं रोक पाए।

    हाल ही में माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने ट्वीट करते हुए भारतीय गेंदबाजों की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि, ‘भारत का यह गेंदबाजी अटैक शानदार है।’ इससे पहले वॉन ने बुमराह द्वारा ब्रॉड के ओवर में लगाए बनाए गए 35 रन को लेकर लिखा था कि, टेस्ट क्रिकेट बदलता जा रहा है।

    भारतीय बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। कप्तान जसप्रीत बुमराह ने टॉप ऑर्डर के तीनों बल्लेबाज एलेक्स लीस, जैक क्रॉली और ओली पोप को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद मोहम्मद सिराज ने जो रूट का बड़ा विकेट लिया। वहीं, मोहम्मद शमी ने जैक लीच को पवेलियन का रास्ता दिखाया। 

    मैच की बात करें तो, दूसरे दिन की समाप्ति तक इंग्लैंड 332 रन पीछे था। हालांकि, कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो क्रीज पर मौजूद हैं। भारत इस सीरीज में 2-1 से आगे है।