File Photo
File Photo

    Loading

    दुबई: इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट श्रृंखला (IND Vs ENG Test Series 2021) में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को अगस्त महीने के ‘आईसीसी सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ (ICC Monthly Award) के पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया है।  

    बुमराह के अलावा पुरूष वर्ग में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट और पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी नामांकित हैं। महिला वर्ग में थाईलैंड की नत्ताया बूचाथाम , आयरलैंड की गैबी लुईस और ऐमियर रिचर्डसन को नामांकन मिला है। बुमराह ने पहले टेस्ट में नौ विकेट लिये। इसके बाद दूसरे टेस्ट में मोहम्मद शमी के साथ नौवे विकेट के लिये 89 रन की साझेदारी की जो भारत की जीत में निर्णायक साबित हुई।   

    वहीं इंग्लैंड के लिये कप्तान रूट ने तीनों टेस्ट में शतक जमाये और टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे। वहीं अफरीदी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट में 18 विकेट लिये। दूसरे टेस्ट में उन्होंने दस विकेट चटकाये और यह कारनामा करने वाले पाकिस्तान के चौथे सबसे युवा गेंदबाज बन गए।   

    महिला क्रिकेट में नत्ताया ने जिम्बाब्वे के खिलाफ बल्ले और गेंद दोनों से कमाल किया। उसकी बदौलत थाईलैड ने तीन मैचों की श्रृंखला 2 . 1 से जीती। आयरलैंड की लुईस और रिचर्डसन के शानदार खेल की मदद से उनकी टीम ने टी20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर के चार में से तीन मैच जीते।  (एजेंसी)