ind-vs-nz-1st-odi-shubman-gill-statement-on-his-double-century-called-ishan-kishan-best-friend

    Loading

    हैदराबाद: भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand ODI Series) के बीच 18 जनवरी को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। यह मैच भारत ने 12 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इस मैच में भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने तूफानी पारी खेलते हुए दोहरा शतक जड़ा। गिल की पारी को देखकर हर कोई हैरान रह गया। 

    शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 149 गेंदों पर 208 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 19 चौके और 9 छक्के निकले। इस शानदार पारी के साथ ही गिल वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के आठवें और कुल पांचवें भारतीय बल्लेबाज रहे। गिल को इस पारी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

    मैच खत्म होने के बाद शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक बड़ा खुलासा किया। उन्होंने कहा कि, उन्हें दोहरा शतक बनाने की उम्मीद नहीं थी। लेकिन 47वें ओवर में दो छक्के लगाने के बाद उनमें विश्वास जगा कि ऐसा किया जा सकता है।

    शुभमन गिल (Shubman Gill) ने प्राइज सेरेमनी में कहा, ‘मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा था कि मैं बाहर जाऊं और वह करके दिखाऊं जो मैं करना चाहता हूं। विकेट गिरने के चलते में खुलकर बैटिंग करना चाहता था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं अंत में ऐसी बैटिंग कर पाया। कभी-कभी जब गेंदबाज शीर्ष पर होता है, तो आपको उन्हें दबाव महसूस कराने की जरूरत होती है। डॉट गेंदों से बचने, कुछ इंटेट दिखाने और गैप में तेजी से मारने की जरूरत होती है, जो मैं कर रहा था।’

    शुभमन गिल (Shubman Gill) ने आगे कहा, ‘वास्तव में 200 के बारे में नहीं सोच रहा था, लेकिन एक बार जब मैंने 47वें ओवर में छक्के लगाए, तो मुझे लगा कि मैं कर सकता हूं। इससे पहले मैं उन्हीं गेंदों को खेल रहा था जो मेरे पास आ रही थी। ईशान किशन सबसे अच्छे दोस्तों में से एक है। मैं वहां था जब उसने अपना वनडे दोहरा शतक बनाया था और यह स्पेशल था। अच्छा लगता है जब आप कुछ करना चाहते हैं और यह नियमित रूप से हो रहा है। मैं इस प्रदर्शन से पूरी तरह संतुष्ट हूं। मुकाबला मेरी अपेक्षा से कहीं अधिक करीबी रहा।’