श्रेयस अय्यर (Photo Credits-BCCI Twitter)
श्रेयस अय्यर (Photo Credits-BCCI Twitter)

    नई दिल्ली: टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने कानपुर (Kanpur) के ग्रीन पार्क स्टेडियम में न्यूजीलैंड (IND Vs NZ 1st Test) के खिलाफ डेब्यू मैच में बड़ा कमाल कर दिया है। बताना चाहते हैं कि उन्होंने पहले मैच में ही शतक जड़ दिया है। इसके साथ ही श्रेयस डेब्यू टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। 

    ज्ञात हो कि श्रेयस अय्यर ने दो साल से फर्स्ट क्लास क्रिकेट नहीं खेली है और लंबे समय के बाद वापसी करते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। श्रेयस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में 157 गेंदों में अपना शतक पूरा किया है। 

    ज्ञात हो कि श्रेयस अय्यर कानपुर के इस मैदान डेब्यू मैच में शतक लगाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज हैं। श्रेयस से पहले साल 1969 में गुणप्पा विश्वनाथ इसी मैदान पर अपने पहले टेस्ट में शतक जड़ा था। विश्वनाथ ने कंगारुओं के खिलाफ यह शतक ठोका था।

    अय्यर ने टीम इंडिया के खिलाफ सही समय पर यह पारी खेली है। पहले दिन भारतीय टीम संघर्ष कर रही थी। टीम के 145 रनों पर चार विकेट गिर गए थे। लेकिमं अय्यर ने मोर्चा संभालते हुए टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला और यह शतक ठोक दिया।