टीम में संजू सैमसन को मौका न मिलने पर भड़के फैंस, कप्तान धवन ने बताई ड्रॉप करने की वजह

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे वनडे (IND vs NZ 2nd ODI) बारिश की भेंट चढ़ गया। यह मुकाबला बारिश की वजह से दो बार रोका गया, जिसके बाद अंपायर्स ने इस मैच को रद्द करने का फैसला किया। इस मैच के लिए टीम इंडिया (Team India) की चुनी गई प्लेइंग इलेवन ने काफी सुर्खियां बटोरी। दरअसल, इस मुकाबले के लिए टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) को नहीं चुना गया। जिसके बाद उनके फैंस काफी नाराज हुए और टीम मैनेजमेंट को जमकर खरी-खोटी सुनाई।

    टीम के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने टॉस के समय बताया कि, संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया गया है। जबकि शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को मौका मिला है। जिसके बाद सैमसन को बाहर करने के फैसले को फैंस ने नाइंसाफी करार दिया। हालांकि, मैच रद्द होने के बाद धवन ने सैमसन को न खिलाने की वजह बताई।

    धवन ने बताया कि, ‘हम छठे गेंदबाज के साथ इस मैच में उतरना चाहते थे। यही कारण है कि संजू के स्थान पर दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया गया। चाहर को इसलिए लिया गया, क्योंकि वह स्विंग करा सकते हैं।’ बता दें कि, पहले वनडे में संजू सैमसन ने 38 गेंदों में 36 रन बनाए थे। 

    वहीं, दीपक हुड्डा को पहले वनडे मैच में टीम में जगह नहीं मिली थी। उस समय भी टीम इंडिया के सेलेक्शन पर कई तरह के सवाल उठाए गए थे। फैंस और दिग्गजों का मानना था कि टीम को छठे गेंदबाज के साथ जाना चाहिए। बता दें कि, दूसरे वनडे में कप्तान धवन केवल 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके अलावा अब भारत की नजर तीसरे वनडे को जीतकर सीरीज बराबर करने पर होगी।