IND vs NZ, Rohit and Southee
File Photo

    Loading

    कोलकाता: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 3rd T20 Match) का आज यानी 21 नवंबर को टी20 सीरीज (T20 Series) का आखिरी मैच खेला जाएगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स (Eden Gardens of Kolkata) में खेला जाएगा। इस मैच में भारत न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत ने पीछे दो मैच में शानदार जीत हासिल की है। जिसके मुताबिक भारत ने यह सीरीज 2-0 से अजय बढ़त बना ली है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चाहेंगे कि न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप (Clean Sweep) किया जाए। क्योंकि, इससे अच्छा उनके लिए कप्तानी का आगाज नहीं हो सकता है। 

    ऐसे में ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कप्तान रोहित शर्मा इस आखिरी टी20 मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को भी आजमा सकते हैं। माना जा रहा है कि, युजवेंद्र चहल को आज के मैच में मौका दिया जा सकता है। ऐसे में वह इस मैच में अपने खोए हुए रुतबा को हासिल करने मैदान पर उतर सकते हैं। ऐसे में चहल के फैंस भी उनको मैदान पर कहने के लिए काफी बेताब है। 

    पूर्व नेशनल सेलेक्टर देवांग गांधी ने पिच के बारे में बात करते हुए कहा है कि, ओस के कारण मैच में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो ही इस मैच का फैसला करेगी। उन्होंने कहा, ‘मैच में टॉस का रोल अहम रहेगा, हालांकि ओस की वजह से चीजें बदल भी सकती है। ईडन गार्डन्स की पिच पूरी तरह बल्लेबाजों के अच्छी नहीं रहेगी, कोलकाता में तेज गेंदबाजों को भी पिच से काफी मदद मिलेगा। हालांकि, स्पिन गेंदबाजों को थोड़ी तकलीफ हो सकती है।

    दोनों देशों टीमों की संभावित ‘प्लेइंग इलेवन’

    भारत (INDIA)

    केएल राहुल, रोहित शर्मा (Captain), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (Wicket-keeper), वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) दीपक चाहर (Deepak Chahar), हर्षल पटेल (Harshal Patel)।

    न्यूजीलैंड (New Zealand)

    मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill), डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट (Tim Seifert Wicket-keeper), जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, एडम मिल्ने, टिम साउथी (Tim Southee Captain), ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट।