न्यूजीलैंड टीम जयपुर एयरपोर्ट पर मास्क लगाए हुए.
न्यूजीलैंड टीम जयपुर एयरपोर्ट पर मास्क लगाए हुए.

    Loading

    जयपुर: टी20 विश्व कप (T20 World Cup) खत्म होने के बाद अब भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के T20 सीरीज (T20 Series) खेली जाएगी। जिसका फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है। इस सीरीज का आगाज कल यानी 17 नवंबर से होने वाला है। भारत और कीवी के बीच 3 टी20 मैच खेला जाएगा। जिसका पहला मुकाबला जयपुर (Jaipur) में होना है। 

    इसी के साथ टी20 विश्व कप का फाइनल खेलने के बाद न्यूजीलैंड टीम जयपुर पहुंच गई है। लेकिन, इस दौरान टीम को मास्क लगाए चिंतित देखा गया। हालांकि, यह चिंता कोरोना का नहीं था, बल्कि गुलाबी सिटी में बढ़ते प्रदुषण का है। जिसके बारे में बात करते हुए भारत के उपकप्तान केएल राहुल ने कहा हम यहां मैच खेलने आए हैं। 

    भारत के उत्तरी राज्यों में इन दिनों हवा खराब हो गई है। उसमें प्रदूषण का स्तर बढ़ा है, जिससे जयपुर भी इससे अछूता नहीं है। यही वजह है कि पिंक सिटी में कदम रखने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की भी चिंता बढ़ गई है। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी ने बताया कि, ‘कीवी खिलाड़ी सोमवार शाम जयपुर पहुंचे हैं। 

    कोरोना प्रोटोकॉल के तहत इनका एक टेस्ट होगा, जिसके बाद ये मुकाबले की प्रैक्टिस मंगलवार को कर सकेंगे।” बता दें कि, भारत के खिलाफ सीरीज में उतरने से पहले कीवी खिलाड़ियों को क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा, क्योंकि टीम का एक बबल से दूसरे बबल में ट्रांसफर हुआ है। 

    जयपुर में प्रदूषण के स्तर को लेकर जब सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल से सवाल हुआ तो वो काफी रिलैक्स नजर आए। उन्होंने कहा कि, ” हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं। हालांकि, हम अभी मैदान पर नहीं उतरे हैं। हम स्टेडियम गए जरूर हैं लेकिन बस जिम में ट्रेनिंग की है। इसलिए मैं नहीं जानता और ना ही प्रदूषण के स्तर के बारे में बता सकता हूं। मैं कोई प्रदूषण मापने का मीटर लेकर भी नहीं चल रहा ताकि मैं बता सकूं कि स्तर कितना खराब है।” भले ही उपकप्तान टेंशन फ्री हों, लेकिन अगर मैच वाले दिन तक हवाओं में सुधार नहीं हुआ तो इसका मैच पर भी असर हो सकता है।