cricket
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली.आज जहाँ भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच T20 सीरीज (T20 Series) का अगला, यानी दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया आज यानी शुक्रवार को रांची (Ranchi) में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी।  पता हो कि कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी जोड़ी की अच्छी शुरुआत करते हुए बीते बुधवार को जयपुर में न्यूजीलैंड को पहले टी20 में पांच विकेट से हराया था और अब सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त लेने के लिए मौका है। आज यह मैच शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। 

    रांची में होगा रन-युद्ध 

    लेकिन, अब इस मैच की परिस्थितियों ने न्यूजीलैंड ही नहीं भारतीय टीम को भी थोडा परेशान कर दिया है। गौरतलब है कि, दोनों देशों के बीच खेला जाने वाला यह दूसरा मैच रांची के ‘झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन’ (Ranchi IND vs NZ T20 2021) के मैदान पर खेला जाएगा। लेकिन जिस बात ने सबसे ज्यादा टेंशन दिया है, वह है रांची का मौसम।

    जी हाँ रांची में इन दिनों ओस (dew) पड़ रही है। गौरतलब है कि UAE ICC T20 World Cup, 2021 में ऐसा अक्सर देखा भी गया कि औसतन ज्यादा ओस के दौरान जो भी टीम पहले टॉस जीतेगी, वह पहले फील्डिंग करने का ही फैसला लेगी, जिससे ओस का पूरा फायदा उठाया जा सके।ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड, दोनों ही टीम के कप्तानों को सबसे ज्यादा चिंता आज टॉस को लेकर ही है। क्योंकि, ज्यादा ओस पड़ने की हालत में टॉस ही मैच का फ़ैसला लगभग तय कर देता है। 

    यहाँ देखें भारत बनाम न्यूज़ीलैंड का ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग

    भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले को दर्शक ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सब्सक्रिप्शन के साथ Disney+Hotstar पर देख सकते हैं। इस लिए आपको इस लिंक https://www.hotstar.com/in पर क्लिक करना होगा।

    कहा देखें लाइव स्कोर 

    वहीं इसका लाइव स्कोर और अपडेट देखने के लिए आप हमारे वेबसाइट https://www.enavabharat.com/ के इस लिंक पर क्लिक कर देख सकते हैं। 

    कैसे देखेंगे भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच का लाइव टेलीकास्ट?

    भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर अलग-अलग भाषाओं में आप देख सकते हैं।

    भारत और न्यूजीलैंड की टीमों की संभावित ‘प्लेइंग इलेवन’ कॉम्बिनेशन 

    न्यूजीलैंड (Team New Zealand)

    टिम साऊदी (Tim Southee Captain), मार्टिन गप्टिल, डैरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सेफर्ट, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, टॉड एस्ले/ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्युसन/एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट।

    भारत (Team India)

    रोहित शर्मा (Rohit Sharma Captain), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (Rishabh Pant Wicket-keeper) वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, आर।  अश्विन, भुवनेश्वर कुमार/हर्शल पटेल, दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज/आवेश खान।