भुवनेश्वर कुमार ने फेंकी बालतोड़ गेंद, जेम्स नीशम को हाथों में रह गया टुटा ‘बल्ला’- देखें वीडियो

    Loading

    रांची: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बीते शुक्रवार को टी-20 इंटरनेशनल सीरीज (IND vs NZ T20 Series) का दूर मैच खेला गया। जहां भारत ने शानदार जीत दर्ज कर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। रांची में हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की, जिसके बदौलत टीम ने 2-0 से अजय बढ़त (India Won T20 Series) बना ली है।

    बता दें कि, पहले मैच में भी कीवी टीम (Kivi Team) को भारत से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। वहीं इस मैच में एक ऐसा वाकया हुआ जो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है। इस मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की गेंद पर कीवी बल्लेबाज जेम्स नीशम (James Neesham) का बल्ला ही टूट गया।

    आक्रामक बल्लेबाज के रूप में मशहूर नीशम को भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर  के फिराक में थे, लेकिन ऐस अहो नहीं पाया। दरअसल, न्यूजीलैंड की पारी की 18वां ओवर भुवनेश्वर कुमार फेंकने आए। यह उनके स्पेल का अंतिम ओवर था उस समय जेम्स नीशम क्रीज पर मौजूद थे। कीवी बल्लेबाज भुवनेश्वर की गेंदों पर बड़े शॉट्स लगाने की सोच रहे थे। तभी एक हवाई शॉट खेलने के प्रयास में उनका बैट ही टूट गया। जिसे देखकर हर कोई हैरान था। हालांकि इस ओवर की आखिरी गेंद पर भुवी ने नीशम को आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया। वह केवल तीन रन ही बना पाए।  

    अब अगर मैच की बात करें तो, दूसरे मैच में भी भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने छह विकेट पर 153 रन बनाए। इस दौरान कीवी टीम की ओर से ग्लेन फिलिप्स ने सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिचेल 31-31 रन बनाए। वहीं टीम इंडिया की तरफ से डेब्यूटेंट हर्षल पटेल ने किफायती गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा दो विकेट झटके। 

    154 रनों का टारगेट हासिल करने मैदान पर उतरी टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 117 रनों की साझेदारी की। जहां केएल राहुल 65 रन और रोहित ने 55 रनों की पारी खेली। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव केवल 1 रन ही बना पाए। जिसके बाद वेंकटेश अय्यर और ऋषभ पंत ने भारत को लक्ष्य तक पहंचाया। दोनों खिलाड़ी 12-12 रन बनाकर नाबाद रहे। ऐसे में भारत ने 7 विकेट से इस मैच को अपने कब्जे में कर लिया। इस मैच में हर्षल पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया।