तीसरे दिन का खेल हुआ समाप्त, भारत ने जल्दी गंवाया अपना पहला विकेट, 63 रन से कर रहा लीड

    कानपूर: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ Test Series) के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम (Green Park Stadium, Kanpur) में पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जहां भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 345 रन पर ऑल आउट हुई। जिसके बाद जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाई और 296 रन पर ही ऑल आउट हो गई। ऐसे में टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 49 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

    भारत की पहली पारी में डेब्यू कर रहे श्रेयस अय्यर ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने भारत की पहली पारी में ठोक डाला। वहीं शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा ने अर्धशतकीय पारी खेली। इसके अलावा गेंदबाजी में अक्षर पटेल जादू चला। न्यूजीलैंड की पारी में अक्षर ने 5 विकेट और अश्विन ने 3 विकेट हासिल किए। 

    दूसरी पारी में भारत ने जल्दी गंवाया पहला विकेट 

    अब भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी के लिया मैदान पर उतर गई है और 63 रन की बढ़त बना चुकी है। हालांकि, भारत ने जल्दी अपना पहला विकेट भी गवां चूका है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल दूसरे ही ओवर में एक रन बनाकर काइल जैमीसन का शिकार हुए।  तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर भारत का स्कोर एक विकेट पर 14 रन है। चेतेश्वर पुजारा नौ और मयंक अग्रवाल चार रन बनाकर खेल रहे हैं। 

    ऐसा रहा न्यूजीलैंड का खेल 

    न्यूजीलैंड की पारी की बात करें तो न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों ने शानदार खेल दिखाया। टॉम लेथम (Tom Latham) और विल यंग (Will Young) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के गेंदबाजों को खूब परेशान किया। 224 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौकों की मदद से विल यंग ने 89 रन बनाए और टेस्ट सेंचुरी से चूक गए। जिसके बाद कप्तान केन विलियम्सन आए और थोड़ी देर बाद 64 गेंदों का सामना करते हुए 18 रन बनाकर वो भी आउट हो गए थे।