पीटीआई फोटो
पीटीआई फोटो

    Loading

    केप टाउन: भारत ने रविवार को यहां आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात विकेट से हराया। । पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149  रन बनाए थे। जिसे भारतीय महिला टीम ने एक ओवर रहते ही पूरा कर लिया। 

    पाकिस्तान ने कप्तान बिस्माह मरूफ (नाबाद 68 रन) के अर्धशतक और आयशा नसीम (नाबाद 43 रन) के साथ उनकी पांचवें विकेट के लिये 81 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत रविवार को यहां आईसीसी महिला टी20 विश्व कप मैच में भारत के खिलाफ चार विकेट पर 149 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया था।  

    पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद उसकी पारी बिस्माह और आयशा के इर्द गिर्द घूमती रही। इन दोनों ने महज 47 गेंद में यह साझेदारी बनायी। बिस्माह ने 55 गेंद का सामना करते हुए अपनी नाबाद पारी में सात चौके जड़े।  भारत के लिये राधा यादव सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट झटके।  दीप्ति शर्मा ने भारत को पहली सफलता जावेरिया खान (08 रन) को आउट कर दिलायी जिन्होंने स्वीप करने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का किनारा चूमकर हमरनप्रीत कौर के हाथों में समां गयी। ।