PIC: Social Media
PIC: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA T20 Series) के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज हो चुका है। हालांकि, भारतीय टीम के लिए सीरीज का पहला मैच काफी निराशाजनक रहा। गुरुवार (9 जून) को दिल्ली (Delhi) के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अब ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई वाली टीम इंडिया दूसरे टी20 मैच में वापसी करने की कोशिश करेगी। लेकिन, पहले मैच का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें फैंस को लड़ते हुए देखा जा रहा है। 

    दरअसल, भारत और साउथ अफ्रीका के पहले मैच में जहां दोनों टीमों की मैदानी जंग देखने मिली। वहीं मैच देखने आए फैंस भी स्टेडियम (Cricket Fans Fighting In Stadium) में एक दूसरे से भीड़ गए। उनकी यह लड़ाई इतनी ज़्यादा बढ़ गई थी कि, वह एक दूसरे पर हाथ भी उठाने लगे थे। इस दौरान लात-घूंसों की भी जमकर बरसात हुई। जिसके बाद एक सुरक्षाकर्मी ने हस्तक्षेप कर पूरे मामले को किसी तरह शांत कराया। 

    Courtesy: Pandit Jofra Archer

    वहीं, मैच की बात करें तो टीम इंडिया की बल्लेबाजी में कोई कमी नहीं थी। बल्लेबाजों ने शानदार बैटिंग कर टीम का स्कोर 20 ओवर में 211 रन बनाए थे। लेकिन, साउथ अफ्रीका ने यह पहाड़ जैसा दिखने वाला टारगेट आसानी से हासिल कर लिया। रस्सी वेन डर डुसेन ने 46 गेंद में 75 और डेविड मिलर ने 31 गेंदों में 64 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने भारतीय बॉलर्स की जमकर धुनाई की। 

    बता दें कि, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा मैच कटक में 12 जून को खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन करना होगा। पहले मुकाबले में सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए थे। जिसमें अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल भी शामिल हैं। दोनों गेंदबाजों ने अपने स्पेल में 43-43 रन खर्च किए थे। जबकि स्पिनर युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल ने भी रन लुटाए थे।