PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: बीते रविवार को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा (IND vs SA 2nd T20) मुकाबला खेला गया। जहां, भारत ने जीत दर्ज कर सीरीज (IND vs SA T20 Series) को कब्जे में कर लिया है। तीन मैचों की इस टी20 सीरीज में भारत ने 2-0 से बढ़ हासिल कर ली है। इस मुकाबले रनों की बरसात देखने मिली। पूरे मैच में लगभग 450 के करीब रन बने, जिसमें डेविड मिलर का शतक भी शामिल है। लेकिन, आखिरी में टीम इंडिया ने 16 रनों से जीत दर्ज की। 

    इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा दिल देखने मिला, जो लोगों को बेहद पसंद आया। दरअसल, सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल की तूफानी पारी के बीच विराट कोहली की धमाकेदार पारी पर बहुत कम लोगों का ध्यान गया। इस मैच में विराट कोहली ने 28 बॉल में 49 रनों की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और एक छक्का शामिल रहा। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 175 रहा। भारत की पारी का जब 20वां ओवर चल रहा था, तब विराट कोहली 49 पर नाबाद थे। 

    उस समय स्ट्राइक पर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) थे, जिन्होंने रनों की बरसात करना शुरू कर दिया था। आखिरी ओवर की केवल दो ही बॉल बाकी थी। उस वक्त दिनेश कार्तिक ने विराट कोहली से स्ट्राइक के बारे में पूछा, क्योंकि वह 49 पर नाबाद थे और उनके पास अपना अर्धशतक पूरा करने का मौका था। लेकिन, किंग कोहली ने राजा वाला दिल दिखाया और उन्होंने टीम के स्कोर के लिए अपने अर्धशतक को ठुकरा दिया।  

    इस वायरल वीडियो को देखकर समझ आ रहा है कि, विराट कोहली ने कैसे दिनेश कार्तिक को साफ़ मना कर दिया स्ट्राइक देने से और उन्हें खेलने के लिए कहा, ताकि दिनेश और ज़्यादा रन टीम के लिए बना सके। जिसके बाद दिनेश ने अगली ही बॉल पर शानदार छक्का जड़ दिया था। दिनेश के भारत की पारी के आखिरी ओवर में 18 रन बना डाले थे। जबकि विराट कोहली 49 रन पर नाबाद रहे थे। सोशल मीडिया पर विराट की जमकर तारीफ भी हो रही है। 

    अगर मुकाबले की बात करें तो, भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 237 का स्कोर बनाया था। जिसमें सूर्यकुमार यादव ने 61 रनों की कमाल की पारी खेली, वहीं केएल राहुल ने भी फिफ्टी जमाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 221 रन बनाए, लेकिन 16 रनों से हार गई। अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने शानदार 106 रनों की पारी खेली। अब सीरीज का तीसरा मुकाबला 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाना है।