मैच का चौथा दिन: भारतीय गेंदबाजों को करना होगा कमाल, जल्द साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को दिखाना होगा पवेलियन का रास्ता

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का निर्णायक मैच (IND vs SA 4th Test Match) खेला जा रहा है। इस मैच का आज यानी 14 जनवरी को चौथा दिन है। ऐसे में भारत की स्थिति कुछ ख़ास नहीं है। अपनी दूसरी पारी में भी भारत साउथ अफ्रीका (South Africa) को बड़ा स्कोर देने में नाकाम रहा। वहीं अब गेंदबाजी में भी टीम इंडिया ज़्यादा कुछ बेहतरीन स्थिति में नज़र नहीं आ रही है। ऐसे में आज चौथे दिन के खेल में भारतीय गेंदबाजों (Indian Bowler) को कमाल कर दिखाना होगा।       

    साउथ अफ्रीका इस समय सीरीज को अपने नाम करने के लिए बेताब है। टीम महज़ अपनी मंज़िल से 111 रन की दुरी पर है। भारत से मिले 212 रनों के लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 101 रन बना लिए थे। साउथ अफ्रीका के लिए कप्तान डीन एल्गर और कीगन पीटरसन (48 नाबाद) ने जबरदस्त साझेदारी कर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में लाया था, लेकिन तीसरे दिन के आखिरी ओवर में जसप्रीत बुमराह ने कप्तान एल्गर का विकेट हासिल कर भारत को नई उम्मीद दे दी है। 

    हालांकि, अभी भी साउथ अफ्रीका मैच में मजबूत नजर आ रही है। टीम के पास अभी भी 8 विकेट हाथ में है। ऐसे में भारत को जल्द से जल्द 8 विकेट लेकर इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम करना होगा। ऐसा करना में सबसे मुख्य भूमिका निभा सकते हैं भारतीय गेंदबाज, जिन पर अभी फ़िलहाल हर किसी की नज़र टिकी हुई है। 

    यह मैच भारत के काफी महत्वपूर्ण मैच है। अगर भारत इस मैच को अपने नाम करने में कामयाब हो जाती है तो भारतीय टीम के लिए यह ऐतिहासिक जीत साबित होगी। दरअसल, भारत आज तक साउथ अफ्रीका में एक भी टेस्ट मैच जीत नहीं पाया है। ऐसे में भारत के लिए यह जीत काफी अहमियत रखती है। इसलिए अगर इंडिया टीम को यह मैच जीतना है तो उन्हें जल्द से जल्द पीटरसन को आउट कर पवेलियन वापस भेजना होगा। पीटरसन का विकेट पाकर भारत इस मैच में दोबारा वापसी कर सकती है।