File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs SA Test Series) खेली जा रही है। दोनों ही टीम 1-1 से बराबरी में चल रहे हैं। ऐसे में तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक मैच होगा, जो केपटाउन (Cape Town) के न्यू लैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। यह मुकाबला 11 जनवरी से शुरू होगा। लेकिन, इस मैच के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को तगड़ा झटका लग गया है। इस मैच में मोहम्मद सिराज का खेलना तय नहीं माना जा रहा है। 

    मोहम्मद सिराज हुए छोटी, मैच से होंगे बाहर? 

    दरअसल, तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के आखिरी टेस्ट में खेलने पर सस्पेंस है। सिराज को दूसरे टेस्ट मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी। सिराज तीसरे टेस्ट के लिए काफी ज़रूरी हैं, क्योंकि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ उनकी जोड़ी काफी कमाल की है। ऐसे में अगर वह निर्णायक मैच नहीं खेलते हैं तो भारत के लिए यह नुकसानदायक हो सकता है। क्योंकि भारत को आखिरी मैच जीतना बेहद ज़रूरी है। 

    कोच ने बताया टीम का हाल 

    भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने भी इस बात पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, ‘सिराज पूरी तरह से फिट नहीं है, ऐसे में वह आने वाले मैच में पूरी तरह फिट हो सकते हैं या नहीं इसका आकलन करना मुश्किल होगा। फिजियो स्कैन होने के बाद सही स्थिति बताया जा सकेगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘सिराज पहली पारी में भी पूरी तरह से फिट नहीं थे। हालांकि, अगर सिराज पूरी तरह फिट नहीं हो पाते हैं तो इससे रणनीति प्रभावित होगी, लेकिन तीसरे मैच में उनकी जगह उमेश यादव या इशांत शर्मा को मैडना पर उतारा जा सकता है।