File photo
File photo

    नई दिल्ली: इस समय भारत साउथ अफ्रीका (South Africa Tour Of India) के दौरे पर है। जहां भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। टीम इंडिया ने पहले टेस्ट सीरीज (IND vs SA Test Series) को गंवाई। उसके बाद अब वनडे सीरीज (IND vs SA ODI Series) में भी टीम कुछ कमाल नहीं कर पाई और उसे भी हार बैठी।

    साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ भारत ने (Indian Cricket Team) शुरुआती दोनों वनडे मैच हार चुकी है। ऐसे में अब टीम का फोकस होगा कि वह आखिरी मैच जीत पाए ताकि सीरीज में उनका सूपड़ा साफ़ न हो पाए। इसी बीच पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने कहा कि टीम इंडिया को आखिरी मुकाबले के लिए कुछ अहम बदलाव करना चाहिए। 

    गंभीर के अनुसार, भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मौका देना चाहिए। शुरुआती दो मैचों में भारतीय टीम में एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरी है। इसलिए गौतम गंभीर का कहना है कि टीम के सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को आखिरी मैच में मौका देना चाहिए। 

    पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा, ‘भारत के गेंदबाजी के लिए पास तीन-चार ऑप्शन हैं, नवदीप सैनी, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज। ऐसे में उनको मौका देना चाहिए। वहीं आखिरी मैच में टीम को अपने दूसरी स्ट्रिंग के खिलाड़ियों को भी मैदान पर उतरा जाना चाहिए। बता दें कि, बीते शनिवार को सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी भारत को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस जीत के साथ साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाकर, सीरीज को अपने कब्जे में कर लिया है।